Move to Jagran APP

Coronavirus Politics: कोरोना वायरस का असर सियासी गलियारे में, कुशवाहा के बाद मांझी ने लिया यह निर्णय

कोरोना वायरस को लेकर जारी एडवाइजरी ने बिहार के मंत्रियों की दिनचर्या बदल दी है। वहीं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के सारे कार्यक्रम अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 10:04 PM (IST)
Coronavirus Politics: कोरोना वायरस का असर सियासी गलियारे में, कुशवाहा के बाद मांझी ने लिया यह निर्णय
Coronavirus Politics: कोरोना वायरस का असर सियासी गलियारे में, कुशवाहा के बाद मांझी ने लिया यह निर्णय

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर जारी एडवाइजरी ने बिहार के मंत्रियों की दिनचर्या बदल दी है। कोई मुलाकात करने आए लोगों से बुके लेने से परहेज कर रहा तो कोई क्षेत्र के लोगों को फोन कर पटना आने से मना कर रहा। बैठकें कम हो गईं, लोगों से वाट्सएप पर ही काम के संबंध में जानकारी देने को कहा जा रहा है। हालांकि मंत्रीगण कह रहे कि एडवाइजरी का अनुपालन करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। वहीं, शनिवार को हम प्रमुख व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने कार्यालय काे 31 मार्च तक बंद करने को निर्णय लिया है। दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब के भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना से डरें नहीं। उन्‍होंने लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की। बता दें कि शुक्रवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अगले आदेश तक पार्टी के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उन्‍हाेंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

loksabha election banner

मांझी का दफ्तर 31 मार्च के लिए बंद किया गया 

कोरोना वायरस को देखते हुए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का पार्टी कार्यालय 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह जानकारी पार्टी प्रवक्ता अमरेंद्र त्रिपाठी ने दी। त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री ने कोरोना को देखते हुए पार्टी कार्यालय बंद करने का प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष मांझी को दिया था। जिस पर उन्होंने सहमति दे दी है। 31 मार्च तक किसी भी प्रकार की बैठक या राजनीतिक संवाद नहीं होंगे। 

जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं : रविशंकर 

केंद्रीय कानून एवं आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए रविवार को आयोजित 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने बिहार की जनता से कहा है कि कोरोना पर केंद्र एवं प्रदेश सरकार की हिदायतों का पूरी गंभीरता से पालन करें। व्यापारियों एवं उद्योगपतियों से भी अपील की है कि सामान की जमाखोरी नहीं करें। रविशंकर ने कहा कि देश का इतिहास रहा है कि लोग चुनौतियों का सामना करने के लिए एकजुट होकर खड़े हो जाते हैं। इसी एकजुटता और संकल्प को स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कफ्र्यू लगाने को कहा है।

उपेंद्र कुशवाहा ने किया ट्वीट

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के सारे कार्यक्रमों को रद्द करने की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्‍हाेंने अपने ट्वीट में लिखा है कि काेरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी जिला एवं प्रदेश के कार्यक्रम को आज तत्काल प्रभाव से अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया जाता है। कार्यकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि सतर्क एवं सजग रहें

बैठकें कम की हैैं, एक बार आ गए तो निकल नहीं रहे : नंदकिशोर

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि कोरोना की वजह से दिनचर्या में तो निश्चित रूप से बदलाव आया है। मैंने लोगों से बुके लेना बंद कर दिया है। बैठक कम कर दी है। अगर एक बार दफ्तर आ गए तो निकलते नहीं हैैं। मिलने आने वाले लोगों को सेनेटाइजर लगवा रहे। पूरी तरह से एडवाइजरी का पालन कर रहे हैं।

समस्या है तो वाट्सएप से बताएं, बैठक में दो फीट की दूरी : संजय झा

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि दिनचर्या इस तरह से बदली है कि हमने 70 से 80 प्रतिशत मामले में लोगों से यह कहा है कि पटना आने की जरूरत नहीं। कोई काम है तो वाट्सएप पर उसकी जानकारी देंं। फोन से बात कर मामलों पर निर्णय लिया है। बैठक को लेकर भी सावधानी बरती जा रही है। बाढ़ प्रबंधन को लेकर बैठक थी तो मुख्य अभियंता तक को नहीं बुलाया। जरूरी लोग ही थे। 

घर से ही काम कर रहे ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव

ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव घर के दफ्तर से ही जरूरी फाइल निबटा रहे हैैं। अगर बैठक बहुत जरूरी नहीं है तो उसे टालने की उन्होंने हिदायत दे रखी है। मिलने-जुलने आने वाले लोगों को भी परहेज करने को कहा है।

मना करने में परेशानी है पर फोन से ज्यादा सुन रहे : अशोक चौधरी

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी कहते हैैं कि दफ्तर नहीं जाने में परेशानी है। सेनेटाइजर का उपयोग कर रहे और डिटॉल से हाथ धो रहे हैैं। मिलने आने वाले लोगों को कहा है कि फोन पर ही काम बता दीजिए।

एक बार में एक ही आदमी से मिल रहे कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार

कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने बताया कि एडवाइजरी को देखते हुए दिनचर्या बदल दी है। दफ्तर में एक बार में एक ही व्यक्ति से मिल रहे। मीटिंग में भी दो-तीन लोगों से ज्यादा को नहीं बुला रहे।

सभी बैठकें रद्द हैं इसलिए निकलना कम है: कृष्णनंदन वर्मा

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि सभी बैठकें रद्द हैैं, इसलिए निकलना कम कर दिया है। आॅफिस जा रहा हूं। संतोष इस बात का है कि बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण का अभी तक कोई भी मामला सामने नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.