पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं। ताजा 370 नए पाजिटिव मिले हैं। इनमें पटना जिले के 34 संक्रमित शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार से बुधवार के बीच 1.11 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए गए। सूबे में कोरोना संक्रमण दर अब 0.33 फीसद रह गई है। संक्रमण की वजह से 24 घंटे के दौरान और नौ लोगों की जान गई है। 

22 जिलों से मिले सबसे कम पाजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो 38 में 22 जिले ऐसे हैं, जहां से आज एक डिजिट में नए संक्रमित मिले। इन जिलों में अरवल, बांका, औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर के साथ जमुई, जहानाबाद, कैमूर, सीतामढ़ी, सिवान जैसे जिले प्रमुख है। 

नए केस में पटना अव्वल, सुपौल दो नंबर पर

नए केस के मामले में पटना पहले नंबर पर है। यहां से आज 34 कोरोना संक्रमण के नए केस मिले। जबकि दूसरे नंबर पर सुपौल है जहां से आज 22 संक्रमित मिले। राज्य में 16 जिले ऐसे हैं जहां से दो अंक में पाजिटिव मिले हैं। 

  • राज्य से 370, पटना से 34 नए पाजिटिव मिले
  • संक्रमण दर 0.33 फीसद के करीब
  • 22 जिलों में सबसे कम नए संक्रमित
  • संक्रमण की वजह से और नौ की मौत

एक्टिव केस चार हजार से कुछ कम हुए

प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस लगातार कम हुए हैं। विभाग के अनुसार लगातार स्वस्थ होने वालों की बढ़ती संख्या और नए मामलों में आई कमी की वजह से राज्य में एक्टिव केस घटकर 3990 रह गए हैं। 

730 ने दी कोरोना को मात, नौ की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोरोना संक्रमित रहे 730 लोगों के स्वस्थ होने की पुष्टि की। जबकि संक्रमण की चपेट में रहे नौ लोगों की मौत भी इस दरम्यान हुई है। कोरोना संक्रमण से अब तक 9523 लोगों की जान राज्य में जा चुकी है। 

Edited By: Vyas Chandra