पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर एहतियातन बड़ा कदम उठाते हुए बिहार सरकार ने महामारी रेगुलेशन के तहत बिहार में सभी बसों के परिचालन के साथ ही राज्य के सभी रेस्टूरेंट, होटलो के बैंक्वेट हाल को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। अब रेस्टोरेंट में बैठकर कोई खाना नहीं खा सकेगा। बैंक्वेट हाल की बुकिंग अगले 31 तक बंद रहेंगे और किसी समारोह के लिए बुकिंग नहीं होगी। 

31मार्च तक सिटी सर्विस एवं अंतरराज्यीय बसों का परिचालन रहेगा बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से  बचाव के लिए परिवहन विभाग ने पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। शनिवार से सिटी सर्विसेज की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है वहीं रविवार से अंतरराज्यीय बसें भी नहीं चलेगी। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर  31 मार्च तक  सिटी बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। 

31 मार्च तक सरकारी एवं प्राइवेट सभी तरह के सिटी बसों एवं अंतरराज्यीय बसों का  परिचालन नहीं किया जाएगा। बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। स्थिति सामान्य होने के बाद ही बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा। 

परिवहन सचिव  संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना-दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के परिचालन पर भी 31 मार्च तक के लिए रोक लगाई गई है। दिल्ली के लिए 7 बसों का परिचालन किया जा रहा था।

बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना में 120 सिटी बसों का परिचालन प्रतिदिन किया जा रहा है । हर दिन लगभग 50 हजार यात्री सिटी बसों से सफर करते हैं।इसके पूर्व 31 मार्च तक काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों को बंद किया जा चुका है ।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों को सेनेटाइज कराना सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित जिलों के डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है। कोरोना वायरस  के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव  हेतु प्रमंडलीय आयुक्त पटना ने एहतियाती , महत्वपूर्ण एवं प्रभावी फैसला लिया है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस