Move to Jagran APP

CoronaVirus: वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज पेश होगा निगम का बजट, 3-4 फीट की दूरी पर बैठेंगे पार्षद

पटना नगर निगम का बजट वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश होगा। बजट पेश होने के दौरान सभी लोग तीन से चार फीट की दूरी पर बैठेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:47 AM (IST)
CoronaVirus: वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज पेश होगा निगम का बजट, 3-4 फीट की दूरी पर बैठेंगे पार्षद
CoronaVirus: वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज पेश होगा निगम का बजट, 3-4 फीट की दूरी पर बैठेंगे पार्षद

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस एक्ट का पालन करने के लिए पटना नगर निगम का बजट शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश होगा। होटल मौर्या के चार हॉल में इससे जुड़े लोग बैठेंगे। एक हॉल में नगर निगम की महापौर सीता साहू, उप महापौर मीरा कुमारी, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा और स्टैंडिंग कमेटी के सभी सात सदस्य मौजूद रहेंगे। दूसरे हॉल में अधिकारी और मीडियाकर्मी रहेंगे। अन्य दो हॉल में 75 पार्षदों की बैठने की व्यवस्था की गई है। सभी तीन से चार फीट की दूरी पर बैठेंगे। यह जानकारी पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू ने दिया।

loksabha election banner

पिछले वित्तीय वर्ष से कम होगा बजट

मेयर ने कहा कि नगर निगम 3744 करोड़ रुपये का बजट पास करेगा। यह पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में कम होगा। पिछले साल 4064 करोड़ का बजट पारित किया गया था। इस बार के बजट से 119 करोड़ रुपये मुनाफा होगा। सभी 75 वार्ड पार्षदों के लिए दो-दो करोड़ खर्च करने की व्यवस्था की गई है। बजट में पहली बार आपदा प्रबंधन के लिए डेढ़ करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। अतिक्रमणमुक्त करायी गयी जमीन की चहारदिवारी के लिए बजट में 10 करोड़ की व्यवस्था की गई है। नगर निगम क्षेत्र के गायघाट ब्रिज, दीदारगंज, बैरिया, खगौल, दीघा, सिपारा और दानापुर में प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। इसमें 17 करोड़ खर्च किए जाएंगे। बजट में राजस्व वृद्धि के प्रयास भी झलकेंगे।

साईं मंदिर-राजीव नगर सड़क बनी, अब नाले के पानी से दिक्कत

पटना: साईं मंदिर से राजीव नगर जाने वाली सड़क का निर्माण हो गया है। अब धूल-कण से तो थोड़ी राहत मिली है, लेकिन नई समस्या सामने आ गई है। नाले की सफाई नहीं होने से पानी सड़कों पर आने लगे हैं। इससे सड़क जल्द ही खराब हो सकती है। सड़क निर्माण के दौरान किनारों पर जमे मिट्टी को पैदल पथ पर रख दिए जाने से चलना मुश्किल हो गया है। साईं मंदिर से रेलवे गुमटी तक यह समस्या ज्यादा है। यहां नयी सड़क बनने के बाद मिट्टी को नाले पर रख दिया गया है। अधिकांश मिट्टी नाले में चली गई है और जाम और हो गया। गुरुवार की रात सड़क का निर्माण हुआ और शुक्रवार की सुबह कई स्थानों पर सड़क के किनारे पानी आ गए। नगर निगम और पथ निर्माण विभाग में तालमेल के अभाव के कारण आम लोगों को दिक्कत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.