Move to Jagran APP

पीएम की सभा के लिए हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को वेटनरी कॉलेज मैदान में होने वाली सभा में कोरोना स

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 02:10 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:10 AM (IST)
पीएम की सभा के लिए हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच
पीएम की सभा के लिए हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को वेटनरी कॉलेज मैदान में होने वाली सभा में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुख्ता तैयारी की गई है।

loksabha election banner

सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों को सभा से दूर रखने के लिए मंगलवार को एक हजार से अधिक लोगों की जांच कराई गई। एयरपोर्ट से सभास्थल तक और अधिकारियों से जवानों तक की जांच कराई गई। इसके लिए होटल अशोक पाटलिपुत्र, होटल मौर्य, एयरपोर्ट और वेटनरी कॉलेज में मेडिकल टीमें लगाई गई थीं। सभास्थल के पास स्थित बामेती कोविड केयर सेंटर में भी जाच की गई।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सर्वाधिक 350 से अधिक जाच होटल पाटिलपुत्र अशोक में की गईं। यहा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल, स्वास्थ्यकíमयों व अन्य कर्मचारियों के नमूने लिए गए। वेटनरी कॉलेज मैदान में सभास्थल तैयार करने में जुटे मजदूरों व दो दिन पूर्व से तैनात सुरक्षाकíमयों की और होटल मौर्य में वहा के स्टाफ के अलावा प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के नमूने लिए गए। सभास्थल के आसपास के कंटेनमेंट जोन व बामेती कोविड केयर सेंटर के लोगों की जाच इसलिए की गई कि वहा के लोग प्रधानमंत्री को सुनने की ललक में जमा भी हों तो संक्रमण की आशका न के बराबर रहे। शारीरिक दूरी के नियम का अनुपालन कराने को बनेंगे घेरे :

सभास्थल को कोरोना संक्रमण की आशका से मुक्त करने की जिम्मेदारी सिविल सर्जन, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक और नूतन राजधानी अंचल के कार्यकारी अधिकारी को सौंपी गई है। एक बार सैनिटाइज हो चुके सभास्थल को तीन घंटे पहले पुन: सैनिटाइज कराया जाएगा। वीआइपी क्षेत्र में आए वाहनों व उपकरणों को भी सैनिटाइज किया जाएगा। प्रवेश स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ हाथों के सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी। शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने के लिए हर दो गज पर गोले बनाए गए हैं। वहीं पर कुíसया लगाई गई हैं। बिना मास्क पहने कोई भी व्यक्ति परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.