राज्य ब्यूरो, पटना। कोरोना वायरस के संक्रमण के संभावित खतरा को  गंभीरता से लेते हुए  परिवहन सचिव  संजय अग्रवाल ने मंगलवार को पटना जंक्शन और एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए विशेष बस की सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

डॉक्टरों की टीम एयरपोर्ट और पटना जंक्शन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगी। इस दौरान संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों को  जांच के लिए अस्पताल भेजा जाएगा। क्वॉरेंटाइन सेंटर पर  मेडिकल टीम द्वारा सशक्त एवं प्रभावी निगरानी की व्यवस्था है।

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि एयरपोर्ट पर आए यात्रियों को रिसीव करने के लिए एक परिजन आ सकते हैं। बशर्ते उनके पास एयरलाइन्स टिकट की कॉपी या डिजिटल कॉपी होनी चाहिए। बगैर टिकट आने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उधर, पटना जंक्शन से विभिन्न जिलों में लोगों को भेजने के लिए परिवहन निगम की बस का इंतजाम किया गया है। मुंबई से आज शाम चार बजे आखिर ट्रेन आने की सूचना है।

बता दें कि सोमवार को राज्य से बाहर से आए लोगों ने बस का परिचालन बंद होने के कारण काफी हंगामा मचाया था। लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा था। कुछ बसें चलायी गईं तो लोग उस बस में चढ़ने को धक्कामुक्की करते दिखे। यात्रियों को ठूंस-ठूंसकर बस में बैठाया गया था।

इसके बाद आज से यात्रियों की असुविधा ना हो इसके लिए पटना जिला प्रशासन की तरफ से बस की व्यवस्था की गई है। बाहर से आए सभी यात्रियों की पहले जांच की जाएगी और फिर उन्हें बस में बैठाकर उनके गंतव्य तक रवाना किया जाएगा। पटना रेलवे स्टेशन और पटना एयरपोर्ट पर जांच की व्यवस्था की गई है, जहां यात्रियों से अनुरोध किया जा रहा है कि वो अपनी जांच जरूर करवा लें।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस