Move to Jagran APP

Corona Virus Live Update: एनएमसीएच में गुरूवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव की मौत, बुधवार को भी गई थी तीन की जान

राजधानी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को तीन व गुरुवार को लगातार तीन-तीन संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है पर कई लोग अब भी मास्‍क का उपयोग नहीं कर रहे

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 02:47 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 07:12 PM (IST)
Corona Virus Live Update: एनएमसीएच में गुरूवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव की मौत, बुधवार को भी गई थी तीन की जान
Corona Virus Live Update: एनएमसीएच में गुरूवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव की मौत, बुधवार को भी गई थी तीन की जान

पटना, जेएनएन। पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। एनएमसीएच में लगातार दूसरे दिन तीन और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। बता दें कि बुधवार को ही कोरोना अस्पताल घोषित हो चुके एनएमसीएच में इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई थी। सभी कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।

prime article banner

गुरुवार को अस्पताल में दम तोड़े मरीजों के बारे में एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि एम्स पटना से रेफर और  फेफड़े की बीमारी से ग्रसित कोरोना संक्रमित रामजी साह, पीएमसीएच से रेफर और मधुमेह से पीडि़त मसौढ़ी के 45 वर्षीय मजहर आलम और किडनी की बीमारी से ग्रसित भोजपुर के 75 वर्षीय अनीस उल हक की मौत हो गई।

बुधवार को पटना सिटी में मिले थे 63 कोरोना संक्रमित

बुधवार को राजधानी के पटना सिटी इलाके में एकसाथ 63 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है ऐसे में गुरूवार को तीन कोरोना मरीजों की मौत के बाद दहशत और बढ़ गया। राजधानी के केवल खाजेकलां इलाके में ही अकेले 34 संक्रमित मरीज पाए गए थे। इसके अलावा सदर गली, डंकाकूचा, पक्की गोरैया, किला रोड और मंगल तालाब के आसपास भी नए संक्रमित पाए गए। अब कुल मिलाकर पटना जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 821 पहुंच गया है। एक ही दिन में एक साथ अत्यधिक मरीज मिलने से खाजेकलां के एरिया को गुरूवार को सील कर दिया गया।

कंटेनमेंट जोन बने एरिया में केवल आवश्यक सामानों की पूर्ति

 प्रभावित इलाकों में दवा, दूध व अन्य आवश्यक सामान की दुकानें ही खोलने की इजाजत दी गई है। सभी प्रभावित इलाके अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिए गए हैं। एसबीआइ महेंद्र शाखा के प्रबंधक के कोरोना संक्रमित होने के बाद शाखा को बंद कर सैनिटाइज किया गया है। साथ ही उनसे जुड़े 11 कर्मचारियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। 13 नए संक्रमित पटना शहर के बताए गए हैं। इनमें बख्तियारपुर सीएचसी के एक डॉक्टर व तीन कर्मी तथा सबलपुर के एक डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं।

पीएमसीएच लैब हो सकता है बंद

वहीं पीएमसीएच छात्र के कोरोना संक्रमित मिलने से लैब भी बंद हो सकती है। पीएमसीएच में बुधवार को आठ मरीज मिले थे इसमें एक माइक्रोबॉयोलजी विभाग के तकनीशियन भी शामिल थे। प्राचार्य ने बताया कि तकनीकी विभाग से जुड़े कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

 लोग नहीं हो रहे सावधान

सरकार बार-बार कई माध्‍यमों से यह बता रही है कि स्थिति की भयावहता को समझना होगा नहीं तो स्थिति बिगड़ते चली जाएगी। बावजूद इसके कई लोग न मास्‍क का प्रयोग कर रहे और न ही भीड़-भाड़ वाले स्‍थानों पर शारीरिक दूरी का पालन। हालांकि प्रशासन भी इसको लेकर सख्‍त नजर नहीं आ रहा। जिले में कई जगहों पर लोग धड़ल्‍ले से नियमों की धज्ज्यिां उड़ाते देखे जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.