Move to Jagran APP

Corona Alert: बिहार में कोरोना की जांच को टीम का गठन, अभी तक 22 संदिग्‍धों की पहचान

Corona Alert बिहार में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इस वायरस के संक्रमण की आशंका वाले कई मरीज जरूर मिले हैं। केंद्र सरकार ने यहां जांच टीम का गठन किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:39 PM (IST)
Corona Alert: बिहार में कोरोना की जांच को टीम का गठन, अभी तक 22 संदिग्‍धों की पहचान
Corona Alert: बिहार में कोरोना की जांच को टीम का गठन, अभी तक 22 संदिग्‍धों की पहचान

पटना, जेएनएन। Corona Alert: बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संदिग्‍ध मरीजों को देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Ministry of Health) ने जांच टीम का गठन किया है। विदिमत हो कि राज्‍य में अभी तक 22 संदिग्‍ध मामले मिले हैं। हालांकि, उनमें किसी में भी बीमारी की पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

कोरोना की जांच के लिए मेडिकल टीम का गठन

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने एहतियातन बिहार में कोरोना वायरस की जांच के लिए मेडिकल टीम का गठन किया हे। इसमें डॉ. अनुभव श्रीवास्‍तव, डॉ. हरीश गुप्‍ता, डॉ. प्रभात कुमार व अन्‍य शामिल हैं। बिहार नेपाल की सीमा से सटा राज्‍य है, जहां चीन के लोगों की सक्रियता अधिक है। बीते कुछ समय के दौरान चीन व नेपाल से लौटे कई लोगों को बीमार पाया गया है।

अभी तक मिले कुल 22 संदिग्‍ध मामले

विदित हो कि हाल ही में (Department of Health) ने बिहार के पटना व सिवान के ऐसे दो संदिग्धों की पहचान की, जाे हाल ही में चीन (China) से लौटे हैं। दोनों को गृह एकांतवास (Home Isolation) में रखा गया है।

स्टेट सर्विलांस अफसर डॉ. रागिनी मिश्रा के अनुसार यदि आवश्यकता पड़ी तो उनके सैंपल जांच के लिए पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे जाएंगे। अभी तक राज्‍य में कुल 22 संदिग्‍ध मामले मिले हैं।

किसी भी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं

बिहार में स्वास्थ्य विभाग ने 22 लोगों को सर्विलांस पर लिया है। इनमें सिवान, पश्चिम चंपारण, सारण, सीतामढ़ी, भोजपुर, गोपालगंज, सुपौल, मधेपुरा, भागलपुर और पटना के मरीज शामिल हैं। वे कुछ दिनों के अंदर चीन या उसके आसपास के प्रांतों से लौटे हैं। राहत की बात यह है कि अभी तक किसी भी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच आम लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए ग्राम सभाओं में जागरूकता कैंप लगाए जा रहे हैं।

विभिन्‍न जिलों में संदिग्ध, एक नजर

पटना- 3

पश्चिम चंपारण- 3

सिवान- 2

मधेपुरा- 2

सीतामढ़ी- 2

गोपालगंज- 2

मधुबनी- 2

गया- 2

भागलपुर- 1

सुपौल- 1

सारण- 1

भोजपुर- 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.