Move to Jagran APP

बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, आइआइटी, हाइकोर्ट और मुख्‍यमंत्री सचिवालय तक पहुंचा संक्रमण

पीएमसीएच में एक डाक्टर एनएमसीएच में 4 एम्स के 2 आइजीआइएमएस में 1 एनएसएमसीएच के दो और पारस का एक कर्मी संक्रमित। आइआइटी हाईकोर्ट मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंचा कोरोना। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 569 हुई 14 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती ।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 09:06 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 10:53 AM (IST)
बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, आइआइटी, हाइकोर्ट और मुख्‍यमंत्री सचिवालय तक पहुंचा संक्रमण
बिहार में फिर तेज हुए कोरोना के मामले। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Update:  राजधानी पटना में लगातार दूसरे दिन सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। बुधवार को कुल 126 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई, इनमें से 102 पटना जिले के निवासी थे जबकि 18 अन्य जगहों के हैं जिन्होंने यहां जांच कराई थी। छह पूर्व से संक्रमित हैं जिनकी दूसरी जांच भी पाजिटिव आई है। संक्रमितों में एक पीएमसीएच के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की डाक्टर भी है। इसके अलावा विभिन्न संस्थानों के 10 चिकित्साकर्मियों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

loksabha election banner

इलाजरत संक्रमितों की संख्‍या 569 

जिले में उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 569 हो गई है। इनमें से 492 पटना के निवासी हैं जबकि 77 अन्य जिलों के हैं। पटना के 488 और अन्य जिलों के 67 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि पटना के 4 समेत कुल 14 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी कराई जा रही है। यदि किसी में गंभीर लक्षण सामने आते हैं तो सूचना मिलते ही एंबुलेंस से उन्हें एम्स, पीएमसीएच, एनएमसीएच के कोविड वार्ड में स्थानांतरित किया जाएगा।

आइआइटी भी पहुंचा कोरोना संक्रमण 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार एनएमसीएच में चार, आइजीआइएमएस में एक, एम्स के दो कर्मी व 9 अन्य जांच कराने वाले, पारस के एक, नेताजी सुभाष मेडिकल कालेज के 2, पीएमसीएच में चार लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं आइआइटी बिहटा, मुख्यमंत्री सचिवालय और हाईकोर्ट में भी संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंगन घाट में सौ बेड का डेडिकेटेड कोविड हास्पिटल दोबारा शुरू करने की तैयारी चल रही है। सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लोग प्रिकाशनरी डोज लेने के साथ बिना मास्क पहनें घर से बाहर नहीं निकलें। शारीरिक दूरी का भी ख्‍याल रखें। यदि कोई लक्षण दिखता है तो इसकी जांच करवाएं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.