Move to Jagran APP

कूच विहार अंडर-19: बिहार को मिली तीसरी जीत, नगालैंड को पारी और 31 रनों से हराया Patna News

पटना के ऊर्जा मैदान में कूच विहार अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने नगालैंड को एक पारी और 31 रनों से हरा दिया। इस तरह बिहार की इस प्रतियोगिता में ये तीसरी जीत है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:24 AM (IST)
कूच विहार अंडर-19: बिहार को मिली तीसरी जीत, नगालैंड को पारी और 31 रनों से हराया Patna News
कूच विहार अंडर-19: बिहार को मिली तीसरी जीत, नगालैंड को पारी और 31 रनों से हराया Patna News

पटना, जेएनएन। ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित बीसीसीआइ कूच विहार अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने नगालैंड को एक पारी और 31 रनों से हराकर तीसरी जीत हासिल की। अब तक खेले गए चार मैचों में बिहार ने सिक्किम, मणिपुर, नगालैंड को हराया और चंडीगढ़ से उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब उसका अगला मैच गोवा से ऊर्जा स्टेडियम में 20 दिसंबर से होगा।

loksabha election banner

बारिश के कारण नहीं हो सका था दो दिन का खेल

नगालैंड के खिलाफ मुकाबले में बारिश के कारण शुरू के दो दिन खेल नहीं हो सका। अगले दो दिन में बिहार ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मेहमानों को धूल चटा दिया। बिहार ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे।

फालोअॉन खेलने पर किया मजबूर

जवाब में सोमवार को आखिरी दिन नगालैंड ने पहली पारी में दो विकेट पर 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और अनुज राज की घातक गेंदबाजी के आगे 61 रनों पर सिमट कर फालोऑन खेलने पर मजबूर हो गई। अनुज ने 10 ओवर एक फेंके और 27 रन देकर 8 विकेट लिए।

प्रदर्शन सुधरने की केवल रह गई उम्मीद

पहली पारी के आधार पर 162 रन पीछे रहने के बाद नगालैंड से दूसरी पारी में सुधरे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और पूरी टीम 131 बनाकर ऑलआउट हो गई।

गेंदबाजों ने किया बेहतर प्रदर्शन

पहली पारी में जहां तेज गेंदबाज अनुज ने आठ और आकाश राज ने दो विकेट लिए, वहीं दूसरी पारी में एक और तेज गेंदबाज आमोद यादव ने पांच विकेट चटकाए। कप्तान सूरज राठौर ने तीन, आकाश राज ने एक विकेट लिए। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। इसके साथ ही बीसीसीआइ द्वारा आयोजित कूच विहार अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिहार ने तीसरी जीत दर्ज कर ली। इसके पहले भी दो मैचों में बिहार को जीत का स्वाद चखना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.