Move to Jagran APP

VIDEO: पटना में महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में बवाल, अधिकारियों को पीटा

पटना पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों ने तीन घंटे तक जमकर हंगामा मचाया औऱ अधिकारियों को दौड़-दौड़ाकर पीटा। घटना के बाद पूरे पटना और आसपास के पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 11:18 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:42 PM (IST)
VIDEO: पटना में महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में बवाल, अधिकारियों को पीटा
VIDEO: पटना में महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में बवाल, अधिकारियों को पीटा

पटना [जेएनएन]। पटना के निजी नर्सिंग होम में एक महिला पुलिसकर्मी की डेंगू से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया और सिटी एसपी, डीएसपी और सार्जेंट मेजर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया है और गाड़ियों को तोड़ डाला।

loksabha election banner

बेकाबू हुए पुलिस लाइन के सिपाहियों ने आसपास के दुकानों में और घरों में घुसकर भी जमकर बवाल मचाया और तोड़फोड़ की। पुलिस लाइन के किनारे दुर्गा मंदिर में लगे कैमरे को भी तोड़ डाला। जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस लाइन में घुसकर जमकर रोड़ेबाजी की। स्थानीय लोगों और पुलिसवालों के बीच भिड़न्त के बाद हालात बिगड़ गए। 

पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच हुई इस घटना को नियंत्रित करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में रैफ के जवान पहुंचे। काफी संख्या में स्थानीय लोग पुलिस लाइन में नारेबाजी की। मौके पर कई थानों की पुलिस और पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया जिसके बाद हालात काबू में है। लेकिन तनाव की स्थिति अभी भी कायम है। 

घटना के बाद पुलिस लाइन में पूरे पटना और आसपास की पुलिस काफी संख्या में मौजूद रही। देर शाम तक स्थिति को नियंत्रित किया जा सका। इसके लिए काफी संख्या में बीएमपी फोर्स को बुलाया गया। बीएमपी  कमांडेंट अरविंद ठाकुर भी फोर्स के साथ पुलिस लाइन पहुंचे।  

आक्रोशित पुलिसकर्मियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल की तरफ से कई राउंड हवाई फायरिंग की गई। लेकिन पुलिसकर्मी किसी की भी सुनने को तैयार नहीं थे। पुलिसकर्मियों के हमले में पुलिस अधिकारियों सहित कई मीडियाकर्मी घायल हो गए। मृतक महिला पुलिस कर्मी का नाम सविता कुमारी पाठक बताया गया है। 

एसएसपी ने कहा- दोषियों पर कार्रवाई होगी
हंगामे के बीच एसएसपी मनु महाराज घटनास्थल पहुंचे और पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों को शांत कराया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जाएगा। इस तरह कानून किसी को भी हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि बैठक की जाएगी और इस मामले पर बात की जाएगी। 

एसएसपी ने स्थानीय लोगों को भी शांति बरतने को कहा। इसके साथ ही  आक्रोशित पुलिसकर्मियों को भी समझाने का प्रयास किया। कोतवाली के डीएसपी, डीएसपी सदर, डीएसपी पालीगंज, डीएसपी टाउन, डीएसपी सिटी सहित कई बड़े अधिकारी पुलिस लाइन के भीतर गए और मामले की जानकारी ली।

पुलिस लाइन में मौजूद अधिकारी ने एसएसपी को बताया कि थानेदार गांधी मैदान, पीरबहोर, सार्जेंट मेजर मसलुद्दीन सहित कई अधिकारियों की पिटाई की गई । पुलिस लाइन में रैफ़, सैफ और राजधानी के सभी थानों की पुलिस पहुंची।

पुलिस लाइन के कमांडेंट के आवास को घेरा, मचाया हंगामा

घटना से आक्रोशित मृतक के सहयोगी पुलिसकर्मियों ने हंगामा करते हुए पुलिस लाइन के कमांडेंट मोहम्मद मसरुद्दीन के आवास का घेराव किया। पुलिसकर्मियों का आरोप है कि महिला सिपाही की तबीयत खराब होने के कारण वो छुट्टी मांगती रही, लेकिन उसे छुट्टी ना मिल सकने के कारण वो अपना इलाज सही से नहीं करा पाई और उसकी मौत हो गई।

वहीं इस मामले में मृतक की एक सहयोगी ने बताया कि 10-12 दिन पहले कारगिल चौक पर उनकी ड्यूटी लगी थी। उसकी तबीयत खराब हो गई, लेकिन छुट्टी लेने जब वो यातायात थाने गई तो उसे वहां सीएल  नहीं मिला और महज दिन तीन दिन का ही सिक लीव मिल सका। इतने कम समय में वो अपना सही से इलाज नहीं करा सकी. जिस कारण उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.