Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना संकट को ले कांग्रेस चिंतित, मदन मोहन झा ने नीतीश को पत्र लिखा- गरीबों की मदद करें

बिहार में कोराेना संकट को लेकर कांग्रेस भी चिंतित है। प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा। कहा गरीबों को परेशानी हो रही है। उन्‍हें मदद की जाए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 07:28 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना संकट को ले कांग्रेस चिंतित, मदन मोहन झा ने नीतीश को पत्र लिखा- गरीबों की मदद करें
Coronavirus: कोरोना संकट को ले कांग्रेस चिंतित, मदन मोहन झा ने नीतीश को पत्र लिखा- गरीबों की मदद करें

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार कांगेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख गरीबों को कोरोना की वजह से हो रही परेशानियों का हवाला देकर मदद की मांग की है। डॉ. झा ने कहा है कि कोरोना महामारी के संकट के खिलाफ युद्ध में हम सरकार के प्रयासों के साथ हैं। हमारे विधायकों ने एक-एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया साथ ही अपने कोष का भी 50-50 लाख रुपये इस मद में दान किये हैं।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी बिहार में तथा बिहार से बाहर फंसे बिहारियों की सेवा में लगी है, लेकिन स्थिति में सुधार होता नहीं दिख रहा। उन्‍होंने कहा कि इसलिए लोगों की परेशानी पर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया जा रहा है।

पत्र के माध्‍यम से प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने यह भी कहा है कि अभी काफी संख्या में बिहारी बाहर फंसे हैं। जितना संभव हो सका, हमनें उन्हें सहायता पहुंचाने का प्रयास किया है। प्रवासी मजदूर जो वापस आयें हैं उनके ठहरने एवं रहने की व्यवस्था समुचित एवं संतोषजनक नहीं है। आए दिन वहां से भागने, मारपीट की घटना की जानकारी मिलती रही है। ऐसे सभी केन्द्रों पर सुविधाओं के आभाव को तत्काल दूर करने, सुविधाएं बढ़ाने की आवश्यकता है।

बंदी के दौरान राशन के कालाबाजारी की बात सामनें आ रही है, सरकार को इसका ध्यान रखना चाहिए। कई जगहों खाद्यान लेने गए लोगों स्थानीय सरकारी कर्मचारियों द्वारा पैसे की मांग की खबरें आई है। इस दिशा में व्यवस्था को तत्काल सुदृढ़ करने की आवश्यकता है। पत्र में कुछ अन्य मुद्दे भी उठाए गए हैं और मांग की गई है कि सरकार इनके निदान के लिए शीघ्र ठोस कदम उठाए। 

गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर काफी संख्‍या में बाहर से अप्रवासी बिहार लौटे हैं। वहीं, सरकार इसे लेकर काफी एक्टिव है। दूसरी ओर, विपक्ष भी लगातार लोगों को सुविधा मुहैया कराने में लगा है। जहां तक कोरोना वायरस की बात है तो अब तक बिहार में 32 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग ठीक भी हो गए हैं। जबकि एक की मौत 22 मार्च को ही हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.