Move to Jagran APP

ब्रजेश ठाकुर के बयान से भड़की कांग्रेस, राजद ने भी राज्य सरकार पर बोला हमला

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले के आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि मैं कांग्रेस के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाला था। उसके इस बयान पर कांग्रेस और राजद ने तंज कसा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 11:48 PM (IST)
ब्रजेश ठाकुर के बयान से भड़की कांग्रेस, राजद ने भी राज्य सरकार पर बोला हमला
ब्रजेश ठाकुर के बयान से भड़की कांग्रेस, राजद ने भी राज्य सरकार पर बोला हमला

पटना [जेएनएन]। बालिका गृह यौनशोषण मामले में आज पहली बार मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर मीडिया के सामने आया और कहा कि कांग्रेस के टिकट से मुजफ्फरसीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने वाला था इसी वजह से ये सब बेबुनियाद आरोप मुझपर लगाए गए। उसने कहा कि बालिका गृह मामले में मैं निर्दोष हूं। 

loksabha election banner

ब्रजेश ठाकुर के इस बयान के बाद बिहार में राजनीति चरम पर है। कांग्रेस नेताओं ने ब्रजेश के बयान को गलत और राजनीति से प्रेरित बताते हुए जदयू और भाजपा पर आरोप लगाया है तो वहीं राजद ने भी जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है।

कांग्रेस का तंज-संबंध जदयू-बीजेपी से और चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस से

कांग्रेस के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि ब्रजेश ठाकुर मंच साझा करते हैं बीजेपी और जदयू नेताओं के साथ, अपना गुरु मानते हैं सुशील मोदी को और चुनाव लड़ना चाहते थे कांग्रेस से इससे बड़ा हास्यस्पद बयान क्या होगा।

नीतीश सरकार और ब्रजेश ठाकुर के अपराध की गाथाओं पर हो रहे लगातार कांग्रेस के हमलों से तिलमिलाए दुष्कर्म आरोपी ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस से चुनाव लड़ने की इच्छा जताने की बात कह  बीजेपी और जदयू की राजनीतिक साजिश को आगे बढाने में वक्त जाया कर रहे हैं। वैसे भी कोई भी मुंह उठा के कह दे कि कांग्रेस से राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कहने वाले को तो रोका नहीं जा सकता। ब्रजेश के बयान से ही लगता है कि बीजेपी की दलाली करते वो बीजेपी की राह पर चल षड्यन्त्रकारी सोच के मास्टरमाइंड हैं।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ब्रजेश ठाकुर को अस्पताल की सुविधा से निकाल तत्काल जेल की सुविधा मुहैया कराए सरकार। जांच एजेंसियां न्यायिक प्रक्रिया को तेज कर न्याय सम्मत सजा दिलवाए सरकार। 

साथ ही कांग्रेस ये मांग करती है कि ब्रजेश के भाजपा और जदयू में उपस्थित संरक्षकों को भी गिरफ्तार किया जाए। चाहे वो किसी भी पार्टी या बड़े पद पर क्यों ना हों?

राजद ने कहा-नीतीश के ब्रजेश से संबंध, दें इस्तीफा

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि नीतीश ने ब्रजेश को सरंक्षण दिया है। बालिका गृह के सारे ठेके नीतीश के सीएम रहते ही ब्रजेश ने लिया। जिसने ब्रजेश पर स्याही फेंकी मैं उसे दाद देता हूं।

नीतीश जी मुजफ्फरपुर जाकर ब्रजेश की दावत में शामिल होते हैं। उपेंद्र कुशवाहा के बारे में नीतीश को लगता है कि वह महागठबंधन में जा सकते हैं। उनपर दबाव बनाने के लिए ही मंजू वर्मा को बनाए हुए हैं। भोज भी दे रहे थे।

वहीं जदयू नेताओं ने कहा कि राज्य सरकार की सिफारिश पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच सीबीआई कर रही है और हाई कोर्ट इसकी मानीटरिंग कर रहा है। इस मामले में रोज कोई न कोई कार्रवाई हो रही है। मुख्य आरोपी के बैंक खाते सील किये गए। सरकार स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को सजा दिलाने को प्रतिबद्ध है। दूसरी तरफ विपक्ष बेनामी सम्पत्ति मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए बयानबाजी कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.