Move to Jagran APP

घोटाले का कुर्ता पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक जी, बतायी ये वजह

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है और पहले ही दिन कांग्रेस के विधायक अमित कुमार टुन्ना एेसा कुर्ता पहनकर आए, जिसपर घोटाले का स्केच बना था। सब उन्हें ही देख रहे थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 05:12 PM (IST)
घोटाले का कुर्ता पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक जी, बतायी ये वजह
घोटाले का कुर्ता पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक जी, बतायी ये वजह

 पटना [जेएनएन]। बिहार विधान मंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। पहले दिन जहां वाम दलों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया वहीं, कांग्रेस के विधायक अमित कुमार टुन्ना एेसा कुर्ता पहनकर आ गए जिसपर कई तरह के कार्टून बने थे। बता दें कि सत्र के पहले दिन कुछ खास नहीं होना था लेकिन कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना ने विरोध के तरीके से सबकी नजरें अपनी तरफ खींच लीं। 

loksabha election banner

दरअसल, रीगा से कांग्रेस के विधायक अमित कुमार टुन्ना सदन में आज अजीबोगरीब रंग-बिरंगा कुर्ता पहनकर पहुंचे थे। विधायक ने अपने कुर्ते पर पेंटिंग बनवा रखी थी, जिसमें सीएम नीतीश कुमार के कार्टून समेत कई अन्य मुद्दे भी छपे थे।

टुन्ना के कुर्ते पर नीतीश सरकार की नाकामियां उजागर करते स्केच और पेंटिंग थे तो साथ ही बिहार में हुए शौचालय घोटाले से लेकर अन्य घोटालों को स्केचिंग के जरिए दर्शाया गया था। टुन्ना के इस कुर्ते को सबलोग हैरत भरी नजरों से देख रहे थे। 

टुन्ना के कुर्ते का कोई हिस्सा ऐसा नहीं था जो साबूत और सफेद हो। कुर्ते के एक हिस्से में महंगाई तो दूसरे हिस्से में किसानों की बदहाली का भी स्केच बना हुआ था। इस दौरान विधायक अमित कुमार टुन्ना ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में हर तरफ घोटाला ही घोटाला है और सुशासन के राज में सिर्फ चूहों की ही चलती है। हर घोटाले के लिए बेचारे चूहे ही जिम्मेदार बताए जाते हैं।

विधायक ने अपने कुर्ते में चूहों को भी दिखाया था। बता दें कि पिछले दिनों चूहों को लेकर सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी। बांध टूटने पर जल संसाधन मंत्री ने कहा था कि चूहों के कारण बांध में कई जगह होल हो गया था और इस वजह से बांध टूटा था। वहीं, जब्त हुई शराब के मामले में भी कहा गया था कि  चूहे शराब पी गए थे।

उन्होंने कहा कि अगर चूहों ने बिहार में इतना आतंक मचा रखा है और शराबबंदी को फेल कर रहे हैं तो दवा देकर खत्म कर देना चाहिए।

मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार में विधानसभा के सत्रों में विधायक-विधान पार्षद अपने इलाके के मुद्दों को अलग-अलग ढंग से उठाते रहे हैं। जैसे एक बार लौरिया विधायक विनय बिहारी हाफ पैंट और बनियान में विधानसभा पहुंचे थे और विधानसभा के अंदर कार्यवाही में भाग लेने के लिए जा रहे थे। जैसे ही विनय को सुरक्षाकर्मियों ने देखा तो रोक दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.