पटना [जेएनएन]। अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर विवादित बयान दिया है। इस बयान के बाद वे पाकिस्तान में हीरो बन गए हैं। सिद्धू ने  सोमवार को बिहार के कटिहार जिले के बारसोई में कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मुस्लिम अगर इकट्ठे होकर वोट डालें तो मोदी निपट जाएंगे।
आज पाकिस्तानी प्रिंट मीडिया ने उनके बयान को प्रमुखता से छापा है। रेडियो पाकिस्तान ने भी उनके बयान को जगह दी है।

 सिद्धू ने कही थी ये बात
कटिहार में सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से एकजुटता होकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 'आप (मुस्लिम समुदाय) यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक हैं। आप अगर एकजुटता दिखाएंगे, तो आपके प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई भी नहीं हरा सकता है।'
सिद्धू ने कहा था कि मुसलमान भाइयों, आप बिहार में 68 फीसद हो, मैं आपको चेतावनी देने आया हूं। अगर आप लोग एकजुट हो गए तो मोदी को बुरी तरह हरा दोगे, आप लोग हमारी पगड़ी की तरह हो। आप लोगों को पंजाब ने बहुत प्यार दिया है और आगे भी वहां और प्यार मिलेगा, क्योंकि मैं वहां पर मंत्री हूं। आप लोग भाजपा को उखाड़ फेंको, ये मेरी विनती है।

 

बयान कर चौतरफा आलोचना
सिद्धू के बयान को लेकर  देश के राजनीतिक दल आक्रामक हो गए हैं। शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सरदार नहीं, सिद्धू गद्दार हैं। इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि चुनाव आयोग सिद्धू पर कार्रवाई करते हुए उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाए। मोदी ने कहा कि नवजोत अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान वहां के सेना प्रमुख से गले मिलकर देश को अपमानित करने का काम किया था।
आचार संहिता उल्‍लंघन का मुकदमा दर्ज
कटिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के दिए बयान पर चुनाव आयोन ने संज्ञान लेते हुए कटिहार के चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही नवजोत सिंह के बयान की सीडी और बयान की ट्रांसक्रिप्ट भी मांगी गई है। सिद्धू के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन को लेकर मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप