Move to Jagran APP

बिहार कांग्रेस में बदलाव पर कल होगी चर्चा, राज्‍य प्रभारी भक्त चरण दास करेंगे चुनाव में हार की समीक्षा

Bihar Politics News कांग्रेस ने बिहार में अपना राज्‍य प्रभारी बदल दिया है और अब बिहार कांग्रेस में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसका इशारा खुद पार्टी के नए राज्‍य प्रभारी ने किया है। वे कल पटना आ रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:03 AM (IST)
बिहार कांग्रेस में बदलाव पर कल होगी चर्चा, राज्‍य प्रभारी भक्त चरण दास करेंगे चुनाव में हार की समीक्षा
बिहार कांग्रेस में देखने को मिल सकता है बदलाव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Congress News: बिहार की सत्ता पर कभी एक छत्र राज करने वाली कांग्रेस आज अपने सबसे बुरे दौर में है। पार्टी के अंदर अंतर्कलह, गुटबाजी, प्रदेश के नेताओं की मनमानी, जनता के मुद्दों पर पार्टी नेताओं की मतभिन्नता और काम करने की इच्छा शक्ति के ना होने की वजह ने कांग्रेस को बिहार में जमीन और कार्यकर्ता विहीन पार्टी बना दिया है। इतना ही नहीं 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी हार ने इस की परेशानी को और बढ़ा दिया है। इन तमाम परेशानियों से निजात के लिए पार्टी आलाकमान ने ओडिशा के दिग्गज और सोनिया, राहुल के पसंदीदा नेता भक्त चरण दास को बिहार में पार्टी की कमान सौंप दी है।

loksabha election banner

बिहार का प्रभारी बनाए जाने के बाद पहली बार आ रहे पटना

बिहार का प्रभारी बनाए जाने के बाद चरण दास सोमवार 11 जनवरी को पहली बार बिहार आ रहे हैं। अपनी पहली यात्रा में वे अगले तीन दिन पटना में रहेंगे और पार्टी नेताओं के साथ मैराथन बैठकें करेंगे। पटना पहुँचते ही चरण दास सबसे पहले प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों और इसके बाद सलाहकार समिति संग बैठक करेंगे। इसके बाद पार्टी के फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन के साथ अलग-अलग बैठक कर उनसे यह जानने की कोशिश करेंगे कि पार्टी की इस बुरी स्थिति की असल वजह क्या है। दो दिन लगातार बैठकों से निकले सार को दास रिपोर्ट की शक्ल देकर आलाकमान को सौपेंगे।

बदलाव के बिंदुओं पर गंभीरता से होगा मंथन

दास ने बिहार यात्रा के पूर्व जागरण को बताया कि वे मैदान में उतर कर तय करेंगे कि बिहार में कांग्रेस को यही दिशा-दशा देने के लिए क्या कदम उठाने होंगे। पार्टी में कहां-कहां बदलाव किए जाने हैं इन तमाम पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक मंथन होगा। उन्होंने कहा कि बिहार उनके लिए नया प्रदेश नहीं यहां उन्होंने बहुत काम किया है। आने पर तय होगा बदली परिस्थितियों में शुरुआत कहां से करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.