Move to Jagran APP

मौलाना साद पर टिप्‍पणी कर बुरे फंसे BJP नेता; पंचायत ने कराई उठक-बैठक, समर्थकों का भी किया बुरा हाल

बिहार के नालंदा में तब्‍लीगी मरकज के मुखिया मो. साद के खिलाफ टिप्‍पणी से खफा समुदाय विशेष ने एक बीजेपी नेता को तालिबानी सजा दी। फिर उनके समर्थकों को भी जमकर पीटा।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 04:33 PM (IST)
मौलाना साद पर टिप्‍पणी कर बुरे फंसे BJP नेता; पंचायत ने कराई उठक-बैठक, समर्थकों का भी किया बुरा हाल
मौलाना साद पर टिप्‍पणी कर बुरे फंसे BJP नेता; पंचायत ने कराई उठक-बैठक, समर्थकों का भी किया बुरा हाल

नालंदा, जेएनएन। तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मुखिया मो. साद (Maulana Saad) के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी से खफा समुदाय विशेष की तालिबानी पंचायत (Talibani Panchayat) में पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता से कान पकड़कर उठक-बैठक कराई गई। घटना का विरोध करने पर दबंगों ने अगले दिन फिर बीजेपी नेता के समर्थकों को पीटा तथा दहशत फैलाने के लिए जमकर फायरिंग (Firing) की। घटना बिहार के नालंदा जिला अंतर्गत अस्‍थावां प्रखंड स्थित गिलानी पंचायत की है। लगातार दो दिन की इन घटनाओं के कारण उपजे तनाव को देखते हुए पुलिस इलाके में में कैंप कर रही है।

loksabha election banner

बीजेपी नेता की टिप्‍पणी से उपजी नाराजगी

नालंदा के अस्‍थावां प्रखंड के एक बीजेपी नेता अरविंद ठाकुर द्वारा बीते 31 माच को तब्लीगी मरकज के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ कथित टिप्पणी की गई थी। बताया जाता है कि अरविंद ठाकुर ने तब्‍लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद को जेल भेजने की बात कही थी। इससे गिलानी पंचायत के एक समुदाय विशेष के लोगों में नाराजगी थी।

पंचायत में कराई उठक-बैठक, मंगवाई माफी

बीजेपी नेता के बयान के खिलाफ गिलानी में मुखिया ननदे पासवान की अध्यक्षता में पंचायत बैठी। पंचायत द्वारा मुकर्रर सजा के अनुसार अरविंद ठाकुर ने कान पकड़कर उठक-बैठक की तथा पैर छूकर माफी भी मांगी। इसके पहले कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की थी।

घटना का वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कम्‍प

पंचायत में बीजेपी नेता का उठक-बैठक करते व मांफी मांगते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। घटना को लेकर बीजेपी नेता द्वारा नामजद एफआइआर दर्ज करायी गयी। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह के इसकी पुष्टि की।

राजनीतिक रंग भी लेने लगा मामला

इस बीच मामला राजनीतिक रंग भी लेने लगा है। नालंदा के बीजेपी जिलाध्यक्ष रामसागर सिंह एसपी नीलेश कुमार से मांग की है कि आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

बीजेपी नेता समर्थकों को भी पीटा, फायरिंग

उधर, बीजेपी नेता के विरोध में खड़े समुदाय में भी आक्रोश है। घटना के दूसरे दिन मंगलवार की शाम बाइक से अपने गांव हरगांवा लौट रहे बीजेपी नेता समर्थक मिथिलेश यादव, मोहन जमादार और मुनचुन पर दूसरे समुदाय के लोगों ने गंदा पानी फेंक दिया तथा विरोध करने पर उनसे मारपीट करते हुए उनकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। इस बीच करीब 15 राउंड गोलीबारी की भी बात कही गई है। हालांकि, पुलिस गोलीबारी से इन्‍कार कर रही है। घटना के बीच तीनों युवक किसी तरह जान बचाकर भागे।

घटना की एफआइआर दर्ज कराने से नाराजगी

बीजेपी नेता अरविंद ठाकुर ने बताया कि पंचायत के फैसले के अनुसार उठक-बैठक कराने को ले एफआइआर दर्ज कराने के बाद दूसरे पक्ष में काफी नाराजगी है। इसलिए उनलोगों ने फिर दूसरी घटना कां अंजाम दिया है।

तनाव को देखते हुए गांव में कैंप कर रही पुलिस

सूचना मिलने पर डीएसपी संजय कुमार व डीएसपी इमरान परवेज स्‍थानीय थानाध्‍यक्ष के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्‍होंने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर शांति समिति की बैठक की। एसपी नीलेश कुमार ने भी हरगांवा गांव पहुंचकर तहकीकात की। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।  इस बीच माहौल में तनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस रात से ही गांव में कैंप कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.