Move to Jagran APP

कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, पहली बार बिहारी स्टूडेंट को मिला ये पुरस्कार

राष्ट्रीय सेवा योजना एनएसएस के स्वयंसेवक नीरज कुमार को गुरुवार को वेबकास्ट द्वारा आयोजित भव्य समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार 2019 -19 से सम्मानित किया। ये पुरस्कार पाने वाले नीरज बिहार के पहले छात्र हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 02:52 PM (IST)
कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, पहली बार बिहारी स्टूडेंट को मिला ये पुरस्कार
कॉलेज आफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस के छात्र नीरज कुमार को वेबकास्ट द्वारा आयोजित कार्रायक्रम में राष्ट्रपति ने किया सम्मानित।

पटना, जेएनएन। कॉलेज आफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस पटना के छात्र और राष्ट्रीय सेवा योजना एनएसएस के स्वयंसेवक नीरज कुमार को गुरुवार को वेबकास्ट द्वारा आयोजित भव्य समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार 2019 -19 से सम्मानित किया। नीरज बिहार से यह सम्मान पाने वाले पहले छात्र हैं। उनकी उपलब्धि पर शिक्षकों ने हर्ष जताया है।

loksabha election banner

सेवा भाव और लगन से महाविद्यालय का बढ़ाया गौरव 

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. तपन कुमार शांडिल्य ने नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि नीरज ने अपने सेवा भाव और लगन से यह उपलब्धि हासिल कर महाविद्यालय का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा स्रोंत बन गए हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. कीर्ति ने नीरज कुमार को बधाई देते हुए कहा कि यह पुरस्कार उनकी समाज के प्रति सेवा भावना, कड़ी मेहनत, लगन, सतत प्रयास और शिक्षकों के प्रति आदर भाव का परिणाम है। नीरज ने बिहार का मान बढ़ाया है। 

समाज की सेवा के लिए प्रेरित करेगा नीरज का कार्य

प्रो. कीर्ति ने कहा कि नीरज राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रत्येक कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग लेते रहे उनके दिशा निर्देशों का पालन किया। नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के कुलानुशासक प्रो. मनोज कुमार, शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. ए. के. नाग, महासचिव प्रो. ए. भास्कर, प्रो. उमेश प्रसाद, आइक्यूएसी के समन्वयक प्रो. संतोष कुमार, प्रो. खालिद अहमद. प्रो. बिन्दु सिंह, प्रो. सलोनी कुमार, प्रो. मंगला रानी, डॉ. संगीता सिंह, प्रो. मुनव्वर फ़ज़ल, डॉ. सांत्वना रानी, डॉ. डिम्पल, और डॉ. संयुक्ता समेत अन्य शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। पुरस्कार समारोह में राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक विनय कुमार भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि नीरज कुमार की यह उपलब्धि बिहार के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को समाज की सेवा के लिए प्रेरित करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.