Move to Jagran APP

CM नीतीश कुमार ने BJP सरकार की खूब की तारीफ, जानिए क्‍या है मामला

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने छत्‍तीसगढ़ की भाजपा सरकार की सार्वजनिक वितरण प्रण्‍ााली की जमकर तारीफ की। नीतीश रविवार को एक कार्यक्रम के सिलसिले में रायपुर में थे।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 11:37 PM (IST)
CM नीतीश कुमार ने BJP सरकार की खूब की तारीफ, जानिए क्‍या है मामला
CM नीतीश कुमार ने BJP सरकार की खूब की तारीफ, जानिए क्‍या है मामला

पटना [जेएनएन]। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की। चौंकिए नहीं, बात पीएम मोदी की केंद्र या पड़ोसी उत्‍तर प्रदेश्‍ा की योगी आदित्‍यनाथ सरकार की नहीं हो रही। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के रमन सिंह सरकार की। रविवार को रायपुर पहुंचे नीतीश कुमार ने वहां की सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की प्रशंसा की। उन्होंने रविवार की शाम वहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से भी मुलाकात की।

loksabha election banner

विदित हो कि नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी कानून लागू करने के बाद छत्तीसगढ़ में नशामुक्ति का संकल्प दिलाने गए थे। छत्तीसगढ़ में रायपुर के धरसीवां परसतराई में रविवार को नशाबंदी पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश ने मौजूद लोगों को नशामुक्ति का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने रायपुर में युवाओं को नशामुक्त बनने और समाज को नशा से छुटकारा दिलाने की बात कही।

PM के लिए नीतीश के नाम पर सहमत नहीं हैं लालू यादव
नीतीश कुमार ने अपने साथ गए बिहार के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी और जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन से डॉ. रमन सिंह का परिचय कराते हुए कहा, 'इनका (छत्‍तीसगढ़ का) पीडीएस देश में सबसे अच्छा है। इसमें गरीबों के लिए राशन वितरण की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की भी अच्छी व्यवस्था की गई है।'

नीतीश ने बिहार के बाद छत्तीसगढ़ में जगाया नशामुक्ति का अलख

नीतीश ने कहा, 'छत्तीसगढ़ के पीडीएस में धान खरीदी के लिए जो कम्प्यूटरीकृत ऑनलाइन व्यवस्था है, उससे हर दिन शाम को यह बताया जा सकता है कि कौन सी समिति में कौन-कौन किसानों ने अपना धान बेचा और उन्हें ऑनलाइन कितना भुगतान हुआ।' नीतीश ने रमन सिंह से कहा कि वे छत्‍तीसगढ़ के पीडीएस और धान उपार्जन व सुरक्षित भंडारण की व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया है।
डॉ. रमन सिंह ने जवाब में कहा, 'उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हमारे यहां के पीडीएस की सार्वजनिक रूप से प्रशंसा की है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.