पटना [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली में एम्स पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कुशलक्षेम लिया। इस क्रम में मुख्यमंत्री ने श्री वाजपेयी के परिजनों और एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया से भी बात की। डॉ गुलेरिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्री वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने श्री वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री के साथ जदयू के महासचिव संजय झा भी एम्स पहुंचे।

वहीं नगालैैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने शनिवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की। मुख्यमंत्री से मिलने श्री रियो बिहार भवन पहुंचे।

इस मौके पर जदयू नेता पवन वर्मा, केसी त्यागी, संजय झा, नगालैैंड के कृषि मंत्री जी कायतो आइए व नागालैैंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष एनएसएन लोथा भी मौजूद थे।

बता दें कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी दिल्‍ली एम्‍स के कार्डियो थोरैसिक सेंटर के आईसीयू में हैं। वाजपेयी को किडनी में संक्रमण, सीने में जकड़न और यूरीन आउटपुट कम होने के कारण 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनकी हालत में सुधार हो रहा है।  आशा है कि अगले कुछ दिनों में वो पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया (भूलने की बीमारी) से जूझ रहे हैं। वह 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। उन्हें 27 मार्च 2015 को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। उनका जन्मदिन (25 दिसंबर) सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Posted By: Ravi Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस