पटना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। उनके साथ मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। पीएम मोदी के भाषण से पहले सीएम नीतीश ने जनता को संबोधित किया। नीतीश कुमार ने मंच से पीएम मोेदी की जमकर तारीफ की और कहा कि वो बेस्ट पीएम हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे पीएम हैं, जिनके मन में देश की रक्षा के लिए पूरी सतर्कता रहती है। हमारे पीएम ऐसे हैं जिन्हें आतंकवाद के खिलाफ जो भी जरूरी कार्रवाई होती है उसे करने में देरी नहीं करते हैं।इसके साथ ही वो देश के गरीब-गुरबा लोगों के लिए काम करने में जुटे रहते हैं। 

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एक ऐसी योजना है, जिसमें गरीब परिवार को हर साल इलाज के लिए 5 लाख रुपये देने की योजना है जिसका लाभ अब लोगों को मिलने लगा है। प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना है जिसके तहत सरकार दो हेक्टेयर जमीन वाले किसानों को हर साल 6000 रुपये देगी।

नीतीश ने कहा कि बिहार में न्याय के साथ विकास यही हमारी सरकार का लक्ष्य है। बिहार का विकास दर देश के दूसरे राज्यों से ज्यादा है। बिहार के बजट का आकार आज दो लाख करोड़ रुपये हो गया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम ने आंतकवाद पर मजबूती से काम किया है। उन्होंने बरौनी खाद कारखाना की  शुरुआत की और इसके साथ ही पटना में मेट्रो रेल परियोजना की शुरुआत की। नीतीश ने नाम लिए बिना लालू परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि पति-पत्नी के शासन में बिहार में विकास नहीं हुआ। आज बिहार में हर वर्ग के लोगों को सात निश्चय योजना का लाभ मिल रहा है।

Posted By: Kajal Kumari