पटना [जेएनएन]। आरा जिले में अपनी फसल के तबाह होने से परेशान किसान की खुदकुशी मामले में सरकार ने संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसान के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ना केवल शोक जताया है बल्कि इस मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक किसान दशरथ बिंद के घरवालों की सहायता के लिए बिहार सरकार के विशेष फंड से अनुदान राशि निर्गत करने का निर्देश दिया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिवार को मृतक की जांच रिपोर्ट आते ही पूरी मदद दी जायेगी।
इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए सीएम ने इसकी जांच करने का फौरन निर्देश दिया है। बता दें कि यह आदेश  कृषि विभाग के प्रधान सचिव के साथ-साथ आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव को भी दिया गया है और मामले की जांच कर रिपोर्ट देने की बात कही गई है।
वहीं, इस आदेश के बाद भोजपुर के जिलाधिकारी ने एक विशेष टीम मृतक किसान दशरथ बिंद के गांव भेजी है। बता दें कि आरा के सिन्हा ओपी थाना क्षेत्र के मिल्की गांव में एक किसान ने मौसम की मार से फसल को हुए नुकसान को लेकर परेशानी के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
मिली जानकारी के मुताबिक दशरथ बिंद नामक एक किसान ने कर्ज लेकर आम का बगीचा लगाया था। मौसम बदलने के कारण भारी बारिश और ओलावृष्टि से आम के पेड़ पर लगे सारे फल टूटकर गिर गए, जिसे देखकर किसान परेशान हो गया और उसी पेड़ पर फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली थी। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस