Move to Jagran APP

सीएम नीतीश ने दी नसीहत, कहा- डीजीपी साहब, सिर्फ ताली ही न बजवाएं, काम भी करें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को नसीहत देते हुए कहा कि पुलिस को हमने सुविधाएं दी हैंआपलोग ईमानदारी से काम कीजिए। उन्होंने कहा कि मीडिया से बचकर रहिए मैं भी रहता हूं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 10:39 PM (IST)
सीएम नीतीश ने दी नसीहत, कहा- डीजीपी साहब, सिर्फ ताली ही न बजवाएं, काम भी करें
सीएम नीतीश ने दी नसीहत, कहा- डीजीपी साहब, सिर्फ ताली ही न बजवाएं, काम भी करें

पटना, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस को नसीहत देते हुए सबके सामने डीजीपी पर तंज कसा। कहा कि हमने पुलिस महकमे को सारी सुविधाएं दे रखी हैं, तो अपराध के मामले में सिर्फ ताली बजाने से काम नहीं चलेगा। आपलोग काम पर भी ध्यान दीजिए। मीडिया अगर किसी को फ्रंट पेज पर छाप रहा है, तो पक्का मानिए कि वह तीन-चार महीने में जाने वाला है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री यहीं पर नहीं रुके। उन्‍होंने डीजीपी को हिदायत देते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल के जरिए राज्य सरकार की छवि सुधारिए। हालांकि पहले की तुलना में अपराध पर काफी हद तक अंकुश है, किंतु एक भी घटना हो जाने पर सब खत्म हो जाता है। उन्‍होंने साफ कहा कि पुलिस को चर्चा में आए बिना काम करने की जरूरत है। सरकार निगरानी कर सकती है और निर्देश दे सकती है। काम तो पुलिस को ही करना पड़ेगा। 

राजधानी के अधिवेशन भवन में बुधवार को मुख्यमंत्री एक साथ कई विभागों के 3226 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करने पहुंचे थे। सीएम के बोलने से पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पुलिस की उपलब्धियों का ब्योरा दिया था। इसके बाद सीएम बोलने आए तो डीजीपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पुलिस को सरकार ने सारी सुविधाएं दी हैं। ऐसे में सिर्फ ताली बजवाने से काम नहीं चलेगा। मीडिया जिसे सुर्खियों में लाता है, उससे बाद में हिसाब भी मांगता है। अगर अभी फ्रंट पेज पर छप रहे हैं तो तय मानिए, तीन-चार महीने में अंदर जाना भी पक्का है। आज आप जो बोल रहे हैं, अगर पूरा नहीं कर पाए तो नाकामी भी खबर बनेगी। इसलिए चुपचाप काम करिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसों को रोका नहीं जा सकता है। फिर भी इसे कम किया जा सकता है। अच्छा काम कोई भूलता नहीं है। इसलिए ताली बजवाने से अच्छा है कि गंभीरता से काम करिए। उन्‍होंने कहा कि राज्य में कानून का राज हमेशा कायम रहेगा। कानून-व्यवस्था से ही सरकार का चेहरा बनता या बिगड़ता है। 

एक दिन पहले बेली रोड की घटना का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि गजब हालात हो गए हैं। कल मैं जब रात को आयकर गोलंबर की तरफ से लौट रहा था, तो एक कार गलत साइड से घुस गई। यह सब देखना तो आप लोगों का ही काम है। 

इसके पहले डीजीपी ने पुलिस का ब्योरा देते हुए कहा था कि शराबबंदी के कारण अपराध और सड़क हादसों में कमी आई है। पुलिस अच्छा काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने मीडिया से भी सकारात्मक खबरें छापने की अपेक्षा की और कहा कि इससे अच्छे काम लोगों की जानकारी में आ जाते हैं। साथ ही समाज को भी कटुता के वातावरण से छुटकारा मिलती है। सौहार्द्र का वातावरण रहने से जनहित एवं समाज हित के काम में तेजी आती है। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, पटना की मेयर सीता साहू, मुख्य सचिव दीपक कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय समेत कई अधिकारी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.