Move to Jagran APP

बिहार में जहरीली शराब से मौतों पर एक्‍शन में CM नीतीश, हाई लेवल बैठक में दो-टूक कहा- ऐसी घटनाएं बर्दाशत नहीं

बिहार के गोपालगंज व पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब से 26 लोगों मौत से खफा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक्‍शन मोड में नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने हाई लेवल बैठक में दो-टूक कहा है कि ऐसी घटनाएं बर्दाशत के बाहर हैं। आगे 16 नवंबर को शराबबंदी की समीक्षा बैठक होगी।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 07:06 AM (IST)
बिहार में जहरीली शराब से मौतों पर एक्‍शन में CM नीतीश, हाई लेवल बैठक में दो-टूक कहा- ऐसी घटनाएं बर्दाशत नहीं
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Hooch Tragedy बिहार के गाेपालगंज व पश्चिम चंपारण में तीन दिनों के अंदर जहरीली शराब से मौत (Bihar Hooch Deaths) की दो बड़ी घटनाओं के बाद अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सख्‍त नजर आ रहे हैं। शुक्रवार की देर शाम उन्‍होंने पटना स्थित अपने सरकारी आवास (CM House Patna) पर हाई लेवल बैठक (High Level Meeting) की। बैठक में उन्‍होंने अधिकारियों को दो-टूक कहा कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्‍त से बाहर हैं। बैठक में छठ (Chhath) के बाद 16 नवंबर को शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक (Meeting on Liquor Ban Law) करने का भी फैसला लिया गया।

loksabha election banner

जहरीली शराब से 26 की मौत से हड़कम्‍प, सीएम नीतीश खफा

बिहार के गोपालगंज में मंगलवार की रात जहरीली शराब पीने के कारण अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके ठीक अगली रात बुधवार को पश्चिम चंपारण में भी ऐसी ही घटना हुई। वहां जहरीली शराब पीने के कारण अभी तक 15 लोगों की मौत हुई है। कुछ दिनों के अंदर ही राज्‍य में जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत से हउ़कम्‍प मच गया है। इसने बिहार में शराबबंदी कानून की भी पोल खोल दी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इससे बेहद खफा बताए जा रहे हैं।

सीएम हाउस में उच्‍चस्‍तरीय बैठक, कड़ी कार्रवाई का निर्देश

गोपालगंज व पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब से मौतों के कारण नाराज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की देर शाम सीएम हाउस में उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। राज्‍य के मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार तथा गृह सचिव व डीजीपी के साथ इस बैठक में मुख्‍यमंत्री ने गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कहा कि जहां घटनाएं हुईं, वहां दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। मुख्‍यालय हर दूसरे दिन शराबबंदी की समीक्षा करे। बैठक में तय किया गया कि छठ के बाद 16 नवंबर को शराबबंदी की समीक्षा बैठक होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.