पटना [जेएनएन]। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष के दोनों महागठबंघनों में सीट शेयरिंग काे लेकर खींचतान जारी है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भी चुनाव में अधिक सीटों की मांग रखी है। माना जा रहा है कि इस संबंध में पार्टी शनिवार को दिल्‍ली में हो रही राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला कर सकती है। बैठक में जदयू सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को
बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सात जुलाई (शनिवार) को दिल्ली जाएंगे। नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचने के बाद पार्टी द्वारा गठित पूर्वोत्‍तर कार्यकारिणी समिति (एनईईसी) की बैठक को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात शाम में वे पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अगले दिन 8 जुलाई को उनकी अध्यक्षता में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें जदयू की भावी रणनीति तय होगी।

राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस वर्ष चार राज्यों में होने वाले चुनावों पर चर्चा होगी। पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी विभिन्न मुद्दों पर विमर्श होगा। इसमें बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा तय है। बताया जाता है कि बैठक में राजग के अंदर जदयू सीटों को लेकर अपना स्‍टैंड क्लियर कर सकता है।

इसके बाद जदयू नौ जुलाई को जदयू दिल्‍ली के संसद मार्ग पर नगालैंड पीस एकोर्ड को लेकर धरना देगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021