Move to Jagran APP

छात्र संघ चुनाव को लेकर पटना में राजद व जदयू की छात्र इकाइयों में भिड़ंत, मधुबनी में चाकूबाजी

बिहार के तमाम विश्‍वविद्यालयों के तहत चलने वाले कॉलेजों में छात्र संघ के चुनाव कराए जा रहे हैं। इसे लेकर बुधवार को पटना में मारपीट हो गई है तो मधुबनी में चाकूबाजी की घटना हुई है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:53 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 10:38 PM (IST)
छात्र संघ चुनाव को लेकर पटना में राजद व जदयू की छात्र इकाइयों में भिड़ंत, मधुबनी में चाकूबाजी
छात्र संघ चुनाव को लेकर पटना में राजद व जदयू की छात्र इकाइयों में भिड़ंत, मधुबनी में चाकूबाजी

पटना/मधुबनी, जेएनएन।बिहार के तमाम विश्‍वविद्यालयों के तहत चलने वाले कॉलेजों में छात्र संघ के चुनाव कराए जा रहे हैं। कई कॉलेजों में चुनाव हो गए हैं, जबकि कुछ कॉलेजों में वोटिंग अगले सप्‍ताह है। इसे लेकर मारपीट व चाकूबाजी भी शुरू हो गई है। बुधवार को पटना मेें चुनाव के पहले ही जहां छात्र राजद और छात्र जदयू में भिड़ंत हो गई, वहीं मुधबनी में चाकूबाजी की घटना हुई है। पटना की घटना में जहां कई छात्रों को चोटें लगी हैं, वहीं मधुबनी की घटना में एबीवीपी मंत्री सीनेट सदस्‍य सुजीत पासवान घायल हो गए हैं। 

loksabha election banner

पटना से जेएनएन के अनुसार, पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का प्रचार कर रहे छात्र राजद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आयुष सिंह पर बुधवार को पटना वीमेंस कॉलेज गेट के पास छात्र जदयू के समर्थकों ने हमला कर दिया। हमले के बाद दोपहर से लेकर शाम तक कोतवाली थाने में गहमागहमी बनी रही। सिर पर चोट होने के बावजूद गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज नहीं करने को लेकर कोतवाली में छात्र राजद समर्थकों और पुलिसकर्मियों के बीच जिच होती रही। 

तेजप्रताप पहुंचे थे घायल छात्र को देखने

जानकारी पाकर लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी कोतवाली थाने के बाहर आए, लेकिन गाड़ी से बिना उतरे ही आगे बढ़ गए। शाम करीब साढ़े छह बजे प्राथमिकी की छायाप्रति लेकर छात्र राजद के समर्थक लौट गए। आयुष ने बताया कि विपक्षियों के प्रभाव में आकर पुलिस ने प्राथमिकी में गंभीर धारा नहीं लगाई। जबकि पथराव से उनका सिर फट गया है। एएसपी (विधि-व्यवस्था) स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दो संगठनों से जुड़े छात्रों के बीच झड़प की सूचना मिली थी। विधि-सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

गायक दीपक ठाकुर के साथ पहुंचा था आयुष

छात्र राजद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आयुष सिंह दोपहर करीब डेढ़ बजे समर्थकों के साथ पटना वीमेंस कॉलेज के बाहर पहुंचे। बिग बॉस टीवी सीरियल के माध्यम से मशहूर हुए मुजफ्फरपुर निवासी गायक दीपक ठाकुर भी आयुष के पक्ष में वोट मांगने आए थे। आयुष का आरोप है कि छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल, नीरज कुमार नंदन, कुमार सत्यम उर्फ उज्ज्वल, आकाश श्रेयांश और रितेश कुमार दर्जनों लोगों के साथ आए और उसे वापस जाने के लिए कहने लगे। जब उसने उनकी बात नहीं मानी तो वे लाठी, रॉड से पीटने लगे।

पिटाई से हो गया था बेहोश 

आरोप है कि नामजद आरोपितोंं ने पिटाई करने के साथ ही गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। पिस्टल की बट से आयुष के सिर पर वार किया गया। इससे उसका सिर फट गया और वह बेहोश हो गया। इस बीच उसके गले से आरोपितों ने सोने की चेन छीन ली। आयुष के साथ रहे दूसरे कार्यकर्ताओं को भी पीटा गया। किसी तरह वे आयुष को लेकर आयकर गोलंबर स्थित गार्डिनर अस्पताल पहुंचे जहां उनका उपचार शुरू हुआ। सूचना मिलने पर उसके पिता डॉ. विपिन कुमार भी अस्पताल पहुंचे।  

मधुबनी में छात्र नेता पर चाकू से हमला

मधुबनी जेएनएन के अनुसार, शहर में छात्र संघ चुनाव को लेकर चाकूबाजी की घटना हो गई। दरअसल, बुधवार को मधुबनी के आरके काॅलेज में छात्र संघ चुनाव की वोटिंग थी। इसे लेकर सुरक्षा भी टाइट थी। इसके बाद भी एबीवीपी के प्रदेश मंत्री व मिथिला विवि के सीनेट सदस्य सुजीत पासवान पर कुछ असामाजिक तत्‍वों ने चाकू से हमला कर दिया। घटना के समय सुजीत पासवान वोट देकर बाहर निकल रहे थे। चाकू के हमले से वे जख्मी हो गए। सदर अस्पताल मधुबनी में उन्हें भर्ती कराया गया। 

प्राथमिकी दर्ज, पुलिस कर रही जांच

पुलिस को दिए बयान में छात्र नेता सुजीत ने कहा कि उन्हें पहले से धमकी दी जा रही थी। बुधवार को कॉलेज में परीक्षा थी। परीक्षा से पहले अपना वोट डाला। इसके बाद कॉलेज परिसर में ही कई लोगों ने हमला बोल दिया। परिसर से मारते-पीटते उन्हें बाहर ले आया। वहां मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। उन्‍होंने यह भी बताया कि कॉलेज के मुख्यद्वार से बाहर लाकर चाकू से वार कर घायल कर दिया। इसके बाद सभी फरार हो गए। छात्र नेता इसी कॉलेज में पीजी के छात्र भी हैं। घटना के बाद कॉलेज में तनाव है। इसे देखते हुए यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.