Move to Jagran APP

सीके नायडू अंडर-23: बिहार ने मेघालय को एक पारी और 239 रन से हराया, सौरभ ने लिए 6 विकेट

पटना के ऊर्जा मैदान में खेले जा रहे सीके नायडू अंडर-23 टूर्नामेंट में बिहार ने मेघालय को एक पारी और 239 रन से हरा दिया है। सौरभ सिंह ने छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 04:18 PM (IST)
सीके नायडू अंडर-23: बिहार ने मेघालय को एक पारी और 239 रन से हराया, सौरभ ने लिए 6 विकेट
सीके नायडू अंडर-23: बिहार ने मेघालय को एक पारी और 239 रन से हराया, सौरभ ने लिए 6 विकेट

पटना, जेएनएन। सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को सौरभ की घातक गेंदबाजी (छह विकेट) से बिहार ने मेघालय पर बड़ी जीत दर्ज की है। बिहार की राजधानी पटना के ऊर्जा मैदान में खेली जा रही प्रतियोगिता में बिहार ने मेघालय को एक पारी और 239 रनों से हरा दिया है। शनिवार को 99 पर अॉल आउट होने के बाद रविवार को दूसरी पारी में भी मेघालय के बल्लेबाजों ने निराश किया है। इस जीत के साथ बिहार ने 7 महत्वपूर्ण अंक अर्जित किए हैं।

loksabha election banner

मेघालय की दूसरी पारी में 0 पर गिर गया था पहला विकेट

टीम का शून्य रन से विकेट गिरने का सिलसिला अॉल आउट होने पर ही थमा। दूसरी पारी में मेघायल के सभी बल्लेबाज 151 रन पर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में बिहार ने 489 तो गोवा ने शनिवार को 99 रन पर अपने सभी विकेट गंवा दिए थे।

सौरभ की घातक गेंदबाजी

मेघालय के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने में सौरभ सिंह की अहम भूमिका रही। रविवार को मेघायल की बैटिंग के दौरान सौरभ ने 12.5 ओवर में 2 मेडर रखते हुए 44 देकर 6 विकेट लिए। शब्बीर को दो औऱ सचिन कुमार सिंह को एक सफलता मिली। मेघालय की ओर से दूसरी पारी में किसन शून्य, बोनकम मार्क 4, बोनचंग संगम 11, तिवारी 33, आदित्य वर्मा 6 और गुरमेहर चोना 25, अनीश 29, वरबह 24, एलचिंग 8, रोहित ने 0 (रिटायर्ड) रन बनाए। लोकेश 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

सचिन कुमार सिंह और उत्कर्ष ने लगाया था शतक

इसके पहले शनिवार को कप्तान सचिन कुमार सिंह (127 रन) और उत्कर्ष भास्कर (113 रन) की शतकीय पारी और उसके बाद विकास झा (चार विकेट) और प्रशांत कुमार सिंह (तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत बिहार की टीम मजबूत स्थिति में गई। पहली पारी के आधार पर बिहार ने 390 रनों की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में बिहार ने 489 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.