पटना, जेएनएन। पटना, जेएनएन। चंडीगढ़ में चल रहे सीके नायडू टूर्नामेंट में शनिवार को बिहार को हार का सामना करना पड़ा। बिहार के अॉल आउट होने के बाद चंडीगढ़ ने जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को मात्र 28.4 गेंद पर 123/1 पर ही हासिल कर लिया। चंडीगढ़ की ओर से अरसलन खान 83 तो संयम सैनी 23 रन बनाकर पर नाबाद रहे। बिहार की ओर से गेंदबाजी में एक मात्र सफलता सचिव कुमार सिंह को मिली। जीत के साथ चंडीगढ़ ने 6 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए हैं।

शनिवार को 130 रनों से पिछडऩे के बाद बिहार ने दूसरी पारी में चार विकेट खो कर 130 रन से आगे खेलना शुरू किया था मगर सभी बल्लेबाज 250 रन पर अॉल आउट हो गए। दूसरी पार में शानदार गेंदबाजी करते हुए चंडीगढ़ के युवराज चौधरी ने 5 तो भागमेंदर ने बिहार के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पहली पारी में 130 रनों से पिछड़ गई थी बिहार की टीम

इसके पहले शुक्रवार को पहली पारी में 130 रनों से पिछडऩे के बाद बिहार की टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट खो कर 130 रन बना लिए थे। चंडीगढ़ की टीम ने पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 148 रन से खेलना शुरू किया ओर 270 रन बनाकर आल आउट हो गई। अर्शलान 11, जगमीत 56, तरनप्रीत 9, संयम 45, अमृत लाल 41, भाग्मेंदर लाठेर 56, अक्षित 30, युवराज 5, निपुण पंडिता 5 ओर शिवांग शून्य पर आउट हुए तो मंदीप बिना खाता खोले नाबाद रहे।

अपूर्वा ने पांच तो सचिन ने लिए चार विकेट

बिहार की ओर से अपूर्वा ने पांच, सचिन ने चार तो विकास झा ने एक विकेट लिए। पहली पारी में 130 रन से पिछडऩे के बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी बिहार की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट के नुकसान पर 130 रन बना चुकी है। बिपिन 29, प्रणव 3, सकीबुल 28 ओर हर्ष राज एक रन बनाकर आउट हुए, तो खेल की समाप्ति के वक्त उत्कर्ष 33 ओर सचिन 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। चंडीगढ़ की ओर से युवराज ने तीन विकेट लिए, जबकि एक खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुआ।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस