Move to Jagran APP

गांधी मैदान से हांडी साहिब के लिए हर 30 मिनट पर बस

गांधी मैदान से हांडी साहिब के बीच रूट संख्या 666 पर पहली बस को परिवहन मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 08:51 PM (IST)
गांधी मैदान से हांडी साहिब के लिए हर 30 मिनट पर बस
गांधी मैदान से हांडी साहिब के लिए हर 30 मिनट पर बस

पटना । सिटी बस सेवा का विस्तार जारी है। गांधी मैदान से हांडी साहिब के बीच रूट संख्या 666 पर पहली सिटी बस को परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल, दीघा विधायक संजीव चौरसिया ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रूट पर हर 30 मिनट पर एक बस खुलेगी। सुबह छह बसे से रात्रि दस बजे के बीच सुविधा बहाल रखने के लिए फिलहाल तीन बसें इस रूट पर चलेंगी। इस बस सेवा के शुभारंभ के साथ सिटी बस सेवा में चल रही बसों की संख्या 91 पर पहुंच गई है। प्रतिदिन 45 हजार यात्री सिटी बस से यात्रा कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस अवसर पर परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि गांधी मैदान वाया दीघा-दानापुर रूट अबतक छूटा हुआ था। विधायक संजीव चौरसिया के अथक प्रयास के बाद इस रूट पर बस सेवा का शुभारंभ किया गया है। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल से आग्रह किया कि गांधी मैदान से परसा तक सिटी बस सेवा का शुभारंभ यथाशीघ्र कराएं। हालांकि परिवहन निगम बिहारीशरीफ तक सिटी बस संचालन की तैयारी कर रहा है। फतुहा-बख्तियारपुर होते हुए बिहारशरीफ तक सिटी बस के संचालन पर आम सहमति बन गई है।

इस अवसर पर परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि शहर के सभी महत्वपूर्ण रूटों पर अब सिटी बस का परिचालन होने लगा है। सभी बसें भरकर चल रही हैं। सभी रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। खुशी की बात है कि पटनावासी सिटी बस को अपना लिये। सस्ती दर पर सिटी बस का संचालन हो रहा है। सिटी बस के कारण परिवहन निगम की आर्थिक हालात में सुधार आने लगा है। अभी यह निगम घाटे में है, लेकिन इस घाटे को कम करने में सिटी बस सहायक हो रही है। इस अवसर पर विधायक संजीव चौरसिया ने नागरिकों से बस सेवा का इस्तेमाल करने की अपील की। गांधी मैदान से खुलेगी सिटी बस

- 05 रुपये : गोलघर, न्यू पुलिस लाइन, बांसघाट, राजापुर पुल, एलसीटी घाट

- 06 रुपये : कुर्जी होली फैमिली हॉस्पीटल और कुर्जी मोड़

- 07 रुपये : संत माइकल हाई स्कूल, आईटीआई, एफसीआई गोदाम।

- 10 रुपये : दीघा, दीघा थाना, बाटा फैक्ट्री

- 12 रुपये : नासरीगंज, बीएस कॉलेज

- 14 रुपये : दानापुर प्रखंड कार्यालय और हांडी साहिब गुरुद्वारा। स्टॉपेज पर ही रुकेंगी सभी बसें

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश दिया कि सिटी सेवा में चल रही सभी बसें यात्री उतारने और चढ़ाने के लिए ठहरव स्थल पर ही रुकें। इसका कड़ाई से पालन कराया जाए। लोगों का विश्वास जीतना आवश्यक है। ओला मोटरसाइकिल पर हो रहा है विचार

परिवहन सचिव ने बताया कि पटना शहर में ओला मोटरसाइकिल के परिचालन पर विचार हो रहा है। अंतिम फैसला अब तक नहीं हो पाया है। शीघ्र ही लोकप्रिय ओला मोटरसाइकिल को पटनावासियों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.