Move to Jagran APP

मांझी-नीतीश की मुलाकात से चिराग असहज, LJP की जगह HAM को मिल सकती है NDA में तरजीह

बिहार के राजनीतिक गलियारे में जीतनराम मांझी की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पर लोजपा के असहज होने की चर्चा तेज है। लोजपा की जगह हम के एनडीए में शिफ्ट करने की हो रही बात।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 06:50 PM (IST)
मांझी-नीतीश की मुलाकात से चिराग असहज, LJP की जगह HAM को मिल सकती है NDA में तरजीह
मांझी-नीतीश की मुलाकात से चिराग असहज, LJP की जगह HAM को मिल सकती है NDA में तरजीह

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के राजनीतिक गलियारे में हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पर लोजपा के असहज होने की चर्चा है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी और तेजस्वी यादव के जो वक्तव्य आए हैैं, उससे यह भी साफ है कि महागठबंधन में मांझी अब शायद ही टिकें। साथ ही अब यह चर्चा है कि एनडीए में लोजपा की जगह कहीं हम को तरजीह न मिल जाए। बताया जाता है कि इसी चर्चा ने लोजपा के चिराग पासवान को असहज कर दिया है। हालांकि इस पर अभी कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं। 

loksabha election banner

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पिछले महीने अपनी बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट यात्रा में सरकार के निर्णयों की कड़ी आलोचना की थी। दरोगा परीक्षा की सीबीआइ जांच, हड़ताल कर रहे नियोजित शिक्षकों के पक्ष में खड़े हो जाना, राज्य में विधि-व्यवस्था की स्थिति पर टिप्पणी व कई अन्य कड़वी बातें उन्होंने की थीं। इस पर जदयू के वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी टिप्पणी की थी। जदयू नेताओं की तीखी टिप्पणी के बाद चिराग पासवान ने कहा था कि उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया। 

आगे लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग ने इस तरह की बात नहीं करने की बात कही थी। पर चार-पांच दिन के भीतर ही उन्होंने बिहार में अस्पतालों के हाल पर टिप्पणी करते हुए यह कहा दिया कि उन्हें यह फीडबैक है कि कई जगहों पर अस्पतालों में बीपी मापने की मशीन तक नहीं। इसके बाद विपक्ष ने भी एनडीए पर चुटकी लेनी शुरू कर दी।

चिराग पासवान की टिप्पणी के 10 दिनों के भीतर जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और शाम में उनके साथ उनके आवास पर चाय पी ली। ऐसे में चर्चा है कि संभव है कि लोजपा की जगह कहीं हम को न एनडीए में तरजीह मिल जाए। आधिकारिक तौर पर इस पर कोई दल इस पर टिप्पणी से परहेज कर रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.