बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। Nalanda Hooch Tragedy: जहरीली शराब से हुई मौत मामले में मृतकों को सांत्‍वना देने सोमवार को लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) छोटी पहाड़ी पहुंचे। पीड़‍ित परिवारों से मिलकर गहरी संवेदना जताई। इस दौरान बिहार सरकार पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि नीतीश जी बताएं कि और कितनी मौतों का इंतजार कर रहे हैं। आपके गृह जिले में ही 12 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। चिराग ने आरोप लगाया कि यह सब खेल शासन, प्रशासन की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है।

तस्‍करों को मिल रहा शासन-प्रशासन का संरक्षण 

चिराग ने कहा कि शराब तस्कारों को शासन व प्रशासन का संरक्षण मिल रहा है। बिहार में शराब बंदी के अलावा और किसी बात की चर्चा नहीं होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री से कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है। चिराग ने कहा कि अब महामहि‍म से मिलकर कहा जाएगा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। समय आ गया है कि अब राष्ट्रपति शासन लगा दी जाए। उन्होंने कहा कि शराबबंदी का हम भी समर्थन करते हैं पर शराब कहीं बंद नहीं है। प्रदेश के तमाम गांवों में शराब बनाई और बेची जा रही है। लोग लगातार जहरीली शराब पीने से मौत के गाल में समा रहे हैं और नीतीश बाबू सुशासन की बात करते हैं।

सबसे ज्‍यादा खामियाजा भुगत रहीं महिलाएं 

महिलाओं के लिए शराबबंदी लागू करने की बात करते हैं पर अब वे बताएं कि शराब से हुई मौत का खामियाजा इन औरतों व उनके बच्चों को ही तो भुगतना पड़ रहा है। हैरानी इस बात की है कि मुख्यमंत्री इन पीड़ितों के सामने एक बार भी आंसू बहाने नहीं आए। इस मौके पर पूर्व प्रत्याशी सत्यानंद शर्मा, लोजपा जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र मुकुट, रामेश्वर प्रसाद उर्फ पप्पू, रामनरेश प्रसाद, रवि अजगर समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Edited By: Vyas Chandra