Move to Jagran APP

चिराग पासवान के दावे की कुछ ही घंटे में खुल गई पोल, बिहार में उप चुनाव के बीच बड़ा खेल करने की कोशिश

Bihar Politics बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में राजनीतिक दलों के बीच एक-दूसरे को मात देने के लिए खूब खेल हो रहा है। कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में एक दिलचस्प वाकया सामने आया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 07:50 AM (IST)
चिराग पासवान के दावे की कुछ ही घंटे में खुल गई पोल, बिहार में उप चुनाव के बीच बड़ा खेल करने की कोशिश
लोजपा (रामविलास) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में राजनीतिक दलों के बीच एक-दूसरे को मात देने के लिए खूब खेल हो रहा है। कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में एक दिलचस्प वाकया सामने आया। लोजपा (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने दावा किया कि समता पार्टी के प्रत्याशी सच्चिदानंद पासवान ने उनके प्रत्याशी को समर्थन दे दिया है। इसके कुछ घंटे के बाद ही सच्चिदानंद ने चिराग के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह अभी भी चुनाव मैदान में हैं। किसी को समर्थन नहीं दिया है। इसके बाद सियासी गलियारे में तमाम तरह की बातें होने लगी।

loksabha election banner

अंजू देवी हैं चिराग की पार्टी की प्रत्‍याशी

कुशेश्वरस्थान में चिराग की पार्टी की प्रत्याशी अंजू देवी हैं। चिराग ने तस्वीर और बयान जारी कर दावा किया कि समता पार्टी के प्रत्याशी ने समर्थन दिया है। जब इसकी सूचना सच्चिदानंद को मिली तो उन्होंने वीडियो जारी कर इस दावे को झुठला दिया। उन्होंने कहा कि वह समता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। प्रचार अभियान में जुटे हैं।

स्‍वीकार की चिराग से मुलाकात की बात

हालांकि समता पार्टी के प्रत्‍याशी ने चिराग से मुलाकात की बात स्वीकार की और कहा कि प्रचार से लौटते वक्त रास्ते में उनकी मुलाकात हुई। चिराग ने उन्हें रोक लिया। किंतु समर्थन की बात नहीं हुई। यह बात पूरी तरह गलत है। वह मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं। सच्चिदानंद के वीडियो वायरल होने के बाद जब लोजपा (रामविलास) के प्रवक्ता अशरफ अंसारी से पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार किया और कहा कि पता करने के बाद ही आधिकारिक बयान देंगे।

लोजपा में टूट के बाद पहला चुनाव

लोजपा में आधिकारिक तौर पर टूट के बाद चिराग पासवान की पार्टी पहला चुनाव लड़ रही है। उनके चाचा पशुपति पारस की पार्टी राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी बतौर एनडीए का घटक दल जदयू प्रत्‍याशी को समर्थन दे रही है तो चिराग ने विधानसभा चुनाव 2020 की तरह ही जदयू के खिलाफ इस बार भी अपना उम्‍मीदवार दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.