Move to Jagran APP

चिराग पासवान दिल्‍ली हिंसा को ले BJP नेताओं पर जमकर बरसे, कहा- CAA के समर्थक ही फैला रहे भ्रम

लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध पर जहां चिंता जतायी वहीं दिल्‍ली में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी के कई नेताओं को निशाने पर लिया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 06:00 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 10:39 PM (IST)
चिराग पासवान दिल्‍ली हिंसा को ले BJP नेताओं पर जमकर बरसे, कहा- CAA के समर्थक ही फैला रहे भ्रम
चिराग पासवान दिल्‍ली हिंसा को ले BJP नेताओं पर जमकर बरसे, कहा- CAA के समर्थक ही फैला रहे भ्रम

नालंदा, जेएनएन। लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार में बढ़ते अपराध पर जहां चिंता जतायी, वहीं दिल्‍ली में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी (BJP) के कई नेताओं को निशाने पर लिया। उन्‍होंने दो टूक कहा कि बीजेपी के कई नेताओं के भड़काऊ व विवादित बयानों के चलते एनडीए (NDA) की दिल्‍ली में हार हुई। उन्‍होंने बीजेपी के अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) व कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) का नाम लेकर कहा कि यदि ऐसे नेताओं की बदजुबानी पर रोक नहीं लगी तो बिहार (Bihar) में भी दिल्‍ली जैसी हिंसा हो सकती है। कपिल मिश्रा के विवादित बयान से दिल्‍ली का माहौल बिगड़ा, लेकिन हमलोग बिहार में ऐसा नहीं होने देंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि सदन में सीएए के समर्थन करने वाले ही समाज में भ्रम फैला रहे हैं। 

loksabha election banner

लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व जमुई के सांसद चिराग पासवान शुक्रवार को नालंदा में थे। वे बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा के तहत नालंदा पहुंचे थे। बिहारशरीफ में आयोजित महारैली में लोगों को संबोधित करते हुए चिराग ने बिहार में बढ़ते अपराध पर भी चिंता जतायी और कहा कि इस संबंध में वे सीएम नीतीश कुमार से बात करेंगे। अपने मेनिफेस्‍टो में इस बात को रखेंगे। 

हालांकि चिराग ने लोजपा को एनडीए का ईमानदार सहयोगी बताया। केंद्र व राज्य सरकार की खूबियां गिनाईं तो कई मसलों पर आईना भी दिखाया। सीएए के विरोध पर कहा कि जिन दलों ने इस कानून को पास कराने में सदन में सहयोग किया, वही आज समाज में भ्रम फैला रहे हैं। कहा, ये नागरिकता देने का कानून है, किसी की नागरिकता छीनने का नहीं। किसी को कोई संदेह हो तो वह शिष्टमंडल बनाकर गृह मंत्री अमित शाह से मिलें। उन्हें सीएए व एनआरसी की हकीकत पता चल जाएगी।

लगे हाथ चिराग ने भाजपा की खामियां भी गिना दीं। कहा- भाजपा नेताओं की बदजुबानी के चलते दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार हुई। बिहार में ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गिरिराज सिंह को उल्टे-सीधे बयान देने से रखने का आग्रह भाजपा नेतृत्व से किया जाएगा। कहा, भाजपा के कपिल मिश्रा के बयान के बाद से ही दिल्ली का माहौल बिगड़ा और तीन दिनों तक दिल्ली जलती रही। मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने अनुराग ठाकुर का भी नाम लिया। कहा कि अनुराग ठाकुर ने गोली मारो वाला विवादित बयान दिया था, इसके बाद ही दिल्‍ली में गाेली चलने की घटना हुई थी। उन्‍होंने कहा कि पूरी भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर अमल करना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने काफी पहले घोषणा पत्र जारी कर दिया था और पूरे चुनाव उन्हीं मुद्दों पर केंद्रित रहे। इसी कारण जनता ने समर्थन दिया। उन्‍होंने कहा कि बिहार का विधानसभा चुनाव भी सिर्फ विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जंगलराज के खात्मे का वादा करके सत्ता में आए थे। उन्होंने खूब काम भी किया। आधारभूत संरचना मजबूत की। इसी कारण आज हम बिहार को देश का नम्बर वन प्रांत बनाने की सोच पा रहे हैं। हालांकि कानून-व्यवस्था थोड़ी खराब हुई है। अपराध बढ़ा है। पटना छोड़कर किसी जिले में पुलिस का हेल्पलाइन 100 नम्बर काम नहीं करता। जिला मुख्यालय छोड़ किसी थाने में महिला पुलिस तैनात नहीं है। ऐसे में आम लोग और महिलाएं कहां और कैसे शिकायत करें। चिराग ने समाज के हर वर्ग से सरकार को संवाद बढ़ाने की सलाह दी। कहा, हड़ताल पर बैठे शिक्षकों से बातचीत कर जल्दी गतिरोध दूर करना चाहिए, वरना यूं ही छोड़ देने से हालात बिगड़ सकते हैं। उन्‍होंने लोगों को लोजपा की 14 अप्रैल को प्रस्‍तावित रैली में आने का न्‍यौता दिया।  

लोजपा के 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' नारे पर कहा कि यह सिर्फ नारा ही नहीं बल्कि मजबूत इरादा है। इसी नारे में बिहार की खातिर लोजपा की सोच और लक्ष्य छिपा है। यहां की सबसे बड़ी समस्या बेकारी और शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार व रोजगार को लेकर पलायन है। जिसे दूर करने का रोड मैप बनाया जाएगा। ताकि एक साथ आजाद होने के बावजूद अन्य राज्यों की तुलना में पीछे रह गए बिहार को देश का नम्बर वन राज्य बनाया जा सके। लोजपा इसके लिए बिहार के 30 हज़ार छात्र-छात्राओं समेत समाज के सभी वर्ग का लिखित फीडबैक लेगी। इसी आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। 14 अप्रैल को पटना के  गांधी मैदान में रैली के दिन घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। चिराग ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी उन्हीं उम्मीदवारों को टिकट देगी, जो तीन टास्क पूरा करेंगे। पहला पार्टी का 25 हज़ार सक्रिय सदस्य बनाना। दूसरा नाम, पता व मोबाइल नम्बर सहित बूथ कमेटी का गठन और तीसरा अपने विधानसभा क्षेत्र का अलग मैनिफेस्टो तैयार करना है।

मीडिया से बातचीत के बाद चिराग करीब ढाई बजे बिहारशरीफ के टाउन हॉल पहुंचे और कार्यकर्ताओं में जोश भरा। कहा, 14 अप्रैल की पटना रैली विधानसभा चुनाव का आगाज है। पार्टी जाति व धर्म के आधार पर चुनाव लड़ने वालों को हतोत्साहित करेगी। चुनाव सिर्फ और सिर्फ विकास और हर वर्ग के विश्वास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.