पटना (मनेर)। रामपुर तौफीर पंचायत के हुलासीटोला गाव में आपसी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने पाच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया और उसकी गला दबाकर हत्या कर शव को गांव के बाहर नाले में फेंक दिया। मंगलवार की सुबह को गाव के लोगों ने शव देखा और परिजनों को सूचना दी। पिता के बयान पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपित एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हुलासीटोला गाव निवासी रवि राय का पाच वर्षीय पुत्र शिवम रोज की तरह सोमवार को दोपहर स्कूल से पढ़ाई कर घर लौटा था। उसके बाद वह बच्चों के साथ खेलने चला गया। शाम तक नहीं लौटा तो घर वालों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन रात तक उसका पता नहीं चला। तड़के करीब चार बजे गाव के कुछ लोग शौच के लिए गए तो नाले में शिवम का शव पड़ा पाया। सूचना पर शिवम के पिता रवि राय पत्नी के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। रवि राय के बयान पर विनोद राय की पत्नी पूनम देवी, हरेराम राय, रामशक्ल राय एवं उसकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस ने पूनम देवी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

इधर, शिवम के पिता रवि ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी विनोद राय से उनकी पुरानी रंजिश है। तीन दिनों पूर्व भी विनोद की पत्‍‌नी और उसके घर की महिलाओं के बीच आपसी विवाद हुआ था। उस समय आरोपित ने पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। आरोपित ने ही उनके बेटे को अगवा कर उसकी हत्या की है। थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि बच्चे के गले पर गहरे जख्म पाए गए हैं। शव देखकर प्रतीत होता है गला दबाकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

----------------

Posted By: Jagran