Move to Jagran APP

बिहार की मछलियों की खरीद-बिक्री से हटाई जाएगी रोक, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

बिहार की मछलियों की खरीद-ब्रिक्री हो सकेगी। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की मछली की ब्रिक्री से रोक हटाने का आदेश दे दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 02:29 PM (IST)
बिहार की मछलियों की खरीद-बिक्री से हटाई जाएगी रोक, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश
बिहार की मछलियों की खरीद-बिक्री से हटाई जाएगी रोक, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

पटना, जेएनएन। बर्ड फ्लू के कारण मुर्गे से तौबा कर रहे लोग अब केवल मटन खाने तक ही सीमित नहीं रहेंगे। राज्य सरकार ने बिहार की मछली पर लगी रोक को हटाने का निर्णय लिया है। स्वाद के शौकीनों के लिए जल्द ही मछली खाने का विकल्प होगा। नीतीश सरकार राज्य के अंदर बाहर से आने वाली मछलियों पर नहीं, लेकिन बिहार की मछलियों की खरीद-बिक्री पर लगी रोक हटाने जा रही है।

loksabha election banner

मछली मुद्दे पर सीएम से की मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार को यह निर्देश दिया है कि राज्य के अंदर स्थानीय मछलियों के खरीद -बिक्री पर से रोक हटा दी जाए।  इस मुद्दे पर खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।

मुलाकात में मदन सहनी ने स्थानीय मछलियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को इस पर फैसला लेने का निर्देश दिया है। गुरुवार को मंत्री मदन सहनी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद खुद इसकी जानकारी मीडिया को दी है।

14 से खरीद-बिक्री पर लगी थी रोक

बताते चलें कि बिहार में आंध्र प्रदेश सहित अन्य राज्यों से आने वाली मछली के अंदर जानलेवा रसायन मिलने के बाद राज्य सरकार ने 14 जनवरी आदेश जारी कर बिहार के अंदर किसी भी तरह की मछली की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी थी।

वहीं आदेश न मानने वालों पर10 लाख रुपये जुर्माना और सात साल तक की सजा का प्रावधान किया गया था। मंत्री मदन सहनी की पहल के बाद उम्मीद जगी है। जल्द ही सरकार स्थानीय मछलियों पर लगा प्रतिबंध वापस ले सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.