Move to Jagran APP

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सलियों की बिहार में वारदात की तैयारी! बस्‍तर की युवती हथियार के साथ गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की युवती रिवाल्वर के साथ छपरा में गिरफ्तार। वह छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के नगरनार गांव की रहने वाली है। गिरफ्तार महिला को ग्रमीणा बते रहे है नक्सली। पुलिस बोली जांच के बाद पता चलेगा। पूछताछ की जा रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 03:23 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 03:23 PM (IST)
छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सलियों की बिहार में वारदात की तैयारी! बस्‍तर की युवती हथियार के साथ गिरफ्तार
गिरफ्तार युवती और उससे बरामद हथियार। जागरण

नगरा (सारण), संवाद सूत्र। सारण जिले के खैरा - मढ़ौरा मुख्यपथ पर हरेराम टोला गांव के समीप मंगलवार की रात पुलिस ने छत्तीसगढ़ की एक युवती सुमित्रा (25) को रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवती छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर जिले के नगरनार गांव निवासी सुखदास की पत्‍नी है। वह अपने पिता नाम प्रहलाद बघैल बता रही है।

loksabha election banner

किसी ने बाइक से उतारा था नगरा के हरेराम टोला में

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुमित्रा छपरा की तरफ से किसी के बाइक से हरेराम टोला गांव के पास उतरी थी। गांव वालों को शक हुआ कि उसके साथ हथियार है। ग्रामीणों  ने उसकी सूचना खैरा थाना पुलिस काे दी। पुलिस महिला सिपाही के साथ वहां पहुंची। तलाशी लेने पर युवती के पास से एक देसी रिवाल्वर एवं दो जिंदा कारतूस के साथ ही  एवं स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद हुआ।

कैसे पहुंची छत्‍तीसगढ़ से छपरा, जांच कर रही पुलिस 

खैरा थनाध्यक्ष वीरेंद्र राम ने बताया कि युवती से पूछताछ की जा रही है। नाम-पता का सत्‍यापन किया जा रहा है। वह छत्तीसगढ़ से छपरा कैसे पहुंची इसका पता लगाया जा रहा है। डीएसपी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने भी घटना की जानकारी होने पर थाना पहुंचकर कर पूछताछ की। पुलिस को उसके नक्‍सली होने की आशंका है। हालांकि डीएसपी ने पूछने पर कहा कि गिरफ्तार महिला से पूछताछ की जारी है वह नक्सली है इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।इधर ग्रामीणों का कहना है कि छपरा से किसी ने बाइक से युवती को हरेराम टोला के पास छोड़ा है। यहां से वह मढ़ौरा के रास्ते पानापुर जाने की फिराक में थी।

छत्‍तीसगढ़ का बस्‍तर जिला है नक्‍सली गतिविधियों का केंद्र

मालूम हो कि सारण जिले का पानापुर प्रखंड नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां से ही नक्सली पूरे जिले में अपनी गतविधि संचालित करते है। सारण जिले में नक्सलियों ने कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है। इसलिए गिरफ्तार युवती के नक्सली संगठन से संबंध होने की शंका जताई जा रही है। इधर जहां से वह आई है छत्‍तीसगढ का वह बस्तर जिला हार्डकोर नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी उसे अपराधी मानकर जांच कर रही है। इस संबंध में पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने पूछे जाने पर बताया कि छतीसगढ़ की युवती रिवाल्वर के साथ पकड़ी गई है, वह नक्सली है कि  नहीं इसकी अभी जांच चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.