पटना, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद रविशंकर प्रसाद सोमवार को राजस्थान का दौरा रद कर पटनावासियों की पीड़ा जानने पहुंचे। रविशंकर ने कहा कि मैं पटनावासी के साथ हूं। उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर तेजी से जलनिकासी के प्रयास में जुटी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्रीय रक्षा सचिव से बात करके वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर मंगा लिया गया है। रविशंकर ने कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्री से बात करके छत्तीसगढ़ से कोल इंडिया की बड़ी मशीन मंगाई गई है। यह जलनिकासी में मददगार साबित होगी। वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से इसे मंगाया जा रहा है।

मंत्री ने बताया कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से बात करके फरक्का बांध के सभी 119 गेट खोलवा दिए हैं। इससे गंगा के जलस्तर में कमी आएगी। फिलहाल आरोप-प्रत्यारोप के बदले पीड़ित जनता को राहत दिलाना है। बाईपास में अपनी मौजूदगी में उन्होंने रामकृष्णनगर नाले की सफाई भी प्रारंभ कराई। साथ ही पहाड़ी संप हाउस, मीठापुर बस स्टैंड, बिग्रहपुर, ट्रांसपोर्ट नगर, रामलखन पथ, नंदलाल छपरा, बिस्कोमान कॉलोनी, राजेंद्रनगर इलाके का निरीक्षण किया। एनडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल एसएन प्रधान से बात कर उन्होंने निर्देश दिया कि नाव की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री के साथ कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा और दीघा विधायक डॉ. संजीव चौरसिया भी साथ में थे।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप