Move to Jagran APP

पासवान ने कसा तंज, कहा - अपनी सुशासन की छवि बचाएं नीतीश कुमार

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि शराबमुक्त बिहार के बाद अब नीतीश कुमार अपराध मुक्त बिहार बनाएं। उन्होंने राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था के मामले में फेल बताया। पासवान पटना में संवाददाताओं से मुखातिब थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2016 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2016 08:00 PM (IST)
पासवान ने कसा तंज, कहा  - अपनी सुशासन की छवि बचाएं नीतीश कुमार

पटना। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि शराबमुक्त बिहार के बाद अब नीतीश कुमार अपराध मुक्त बिहार बनाएं। उन्होंने राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था के मामले में फेल बताया। पासवान पटना में संवाददाताओं से मुखातिब थे।

prime article banner

सुशासन बाबू की छवि बचाएं नीतीश

रामविलास पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने जनता के बीच सुशासन बाबू की छवि बनाकर वोट लिया है। वे अब उसे बचाएं। बिहार में लगातार बढ रहे अपराध से लोग आतंकित हैं। दिन-दहाड़े व्यवसायी मारे जा रहे हैं, पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। पुलिस-प्रशासन अपराध रोकने में नाकाम है।

उपभोक्ता संरक्षण के नियमों में होगा बदलाव

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया जाएगा। अब ऑनलाइन खरीद और ई-कॉमर्स को देखते हुए बदलाव जरुरी हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कंज्यूमर कोर्ट की हालत दयनीय है और

इसमें सुधार की जरुरत है।

चीनी उद्योग को बचाने का प्रयास

दाल और चीनी की कीमतों में हो रहे लगातार इजाफे पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दम तोड़ते चीनी उद्योग को बचाने के लिए हमने निर्यात की मंजूरी दी है। जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा।

भ्रामक विज्ञापनों पर भी लगेगी लगाम

पासवान ने कहा कि भ्रामक विज्ञापन करने वाली कंपनियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। साथ ही प्रचार में शामिल सेलिब्रिटी पर भी लगाम लगाने की योजना बनायी जा रही है। इसके तहत ब्रांड अंबेसडर को भी कानून की जद मे लेने की तैयारी चल रही है।

तय करेंगे पेयजल के मानक

पासवान ने कहा कि देश में पेयजल एक गंभीर समस्या बन चुका है। पानी की समस्या से अनेक राज्य जूझ रहे हैं। हमने इसे गंभीरता से लिया है। हम पेयजल का मानक तय करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.