Move to Jagran APP

तुषार से लेकर मेधा तक के निशाने पर रहा केंद्र... जानें कन्‍हैया की रैली में बोले और कौन-कौन वक्‍ता

कतंत्र खतरे में आ गया है। दूसरी आजादी सस्ते में नहीं मिलेगी। इसके लिए एकजुटता के साथ लडऩा पड़ेगा। मुल्क के जेहन में एनडीए सरकार जहर डाल रही है। जानें कौन-कौन वक्‍ता क्‍या बोले...

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 10:19 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 10:19 PM (IST)
तुषार से लेकर मेधा तक के निशाने पर रहा केंद्र... जानें कन्‍हैया की रैली में बोले और कौन-कौन वक्‍ता
तुषार से लेकर मेधा तक के निशाने पर रहा केंद्र... जानें कन्‍हैया की रैली में बोले और कौन-कौन वक्‍ता

पटना, जेएनएन। लोकतंत्र खतरे में आ गया है। दूसरी आजादी सस्ते में नहीं मिलेगी। इसके लिए एकजुटता के साथ लडऩा पड़ेगा। मुल्क के जेहन में एनडीए सरकार जहर डाल रही है। ये बातें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने कही। वे गुरुवार को गांधी मैदान में आयोजित संविधान बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। तुषार गांधी ने कहा कि एनडीए के साथ रहने वाले सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को जवाब देना पड़ेगा।  एनआरसी, सीएए व एनपीआर से सबसे ज्यादा खतरा गरीबों पर है। इस दौरान 'एनआरसी-सीएए-एनपीआर वापस लो' के नारे से गांधी मैदान गूंजता रहा।

loksabha election banner

 

कुचला जा रहा शाहीनबाग आंदोलन : मेधा पाटकर

नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर ने कहा कि गोडसेवादी नीति नफरत फैला रही है। एनआरसी, एनपीआर व सीएए के नाम पर देशभर में ङ्क्षहसा फैल गई है। तानाशाही तरीके से शाहीनबाग के आंदोलन को कुचला जा रहा है।

अब एनडीए सरकार कानून बनाकर नागरिकों का चयन करेगी : कन्नन गोपीनाथ

पूर्व आइएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथ ने कहा कि नागरिक ही देश में सरकार चुनते हैं। अब एनडीए सरकार कानून बनाकर नागरिकों का चयन करेगी। एनआरसी और एनपीआर को वापस लेना होगा। केंद्र की सरकार को गिराकर कानून वापस कराया जाएगा। नफरत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आंदोलन में महिलाएं हैं, जीत जरूर होगी।

नागरिकता के लिए कागज नहीं दिखाना है : सदर जफर

सदर जफर ने कहा कि भाजपा वाले भाषण देने लगे कि एनआरसी पूरे मुल्क में लागू होगा। मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। ऐसा क्यों कहा गया। डरने की जरूरत हर नागरिक को है। नागरिकता के लिए कागज नहीं दिखाना है।

धर्म के नाम पर राजनीति नहीं चलेगी: सैयद शाहनवाज

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र सैयद शाहनवाज ने कहा कि रोजगार, शिक्षा और इलाज जैसे मुद्दों से भटकाने के लिए एनआरसी, एनपीआर, सीएए जैसे मुद्दे लाए गए हैं। धर्म और जाति के नाम पर राजनीति नहीं चलेगी।

दिल्ली में नहीं चलेगी सांप्रदायिक राजनीति : सारिका चौधरी

जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष सारिका चौधरी ने कहा कि दिल्ली में ङ्क्षहदू-मुस्लिम एकजुट हो गए हैं। सांप्रदायिक राजनीति नहीं चलने दी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा की बेहतर व्यवस्था रहती तो पढ़ाई के लिए बच्चों को बाहर नहीं जाना पड़ता। शबनम हाशमी ने कहा कि जन-गण-मन यात्रा की कामयाबी गांधी मैदान में दिख रही है। 

नीतीश की चाणक्य बुद्धि नहीं चलेगी : अवधेश 

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अवधेश सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री चालाक हैं। विपक्ष के दबाव और बिहार की जनता का मूड भांपकर विधानसभा में एनआरसी लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित करा दिया। नीतीश की चाणक्य बुद्धि नहीं चलने दी जाएगी।

धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाकर एनडीए को सत्ता से हटाना होगा : भाकपा

भाकपा के सत्यनारायण सिंह ने कहा कि वाम जनवादी और धर्म निरपेक्ष मोर्चा बनाकर एनडीए को सत्ता से हटाना पड़ेगा। भाकपा माले के विधायक महबूब आलम ने कहा कि एनडीए सरकार मुसलमानों पर निशाना साधकर चूक गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.