Move to Jagran APP

लॉकडाउन में टीवी और फिल्म कलाकारों की बदली दिनचर्या, सोशल मीडिया के जरिये बनाई सक्रियता

लॉकडाउन में टीवी और फिल्म कलाकारों की जीवनचर्या बदल गयी है।

By Edited By: Published: Wed, 13 May 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 09:55 AM (IST)
लॉकडाउन में टीवी और फिल्म कलाकारों की बदली दिनचर्या, सोशल मीडिया के जरिये बनाई सक्रियता
लॉकडाउन में टीवी और फिल्म कलाकारों की बदली दिनचर्या, सोशल मीडिया के जरिये बनाई सक्रियता

पटना। लॉकडाउन में टीवी और फिल्म कलाकारों की जीवनचर्या बदल गयी है। कुछ कलाकार तो लॉकडाउन के बाद शूटिंग वाली जगह ही फंस गए हैं। ये कलाकार अपने घर नहीं पहुंच रहे। जो अपने घर में हैं, वे बाहरी दुनिया से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। टीवी और फिल्म कलाकारों के अलावा अन्य क्षेत्रों से जुड़े सेलिब्रिटी भी सोशल मीडिया के जरिये अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं। इनमें से कोई गांव के परिवेश में घुलने-मिलने की कोशिश कर रहा है तो कोई फिटनेस और अभिनय से जुड़े टिप्स साझा कर रहे हैं। हमने उनसे संपर्क कर उनका हाल जाना

loksabha election banner

लकड़ी वाले चूल्हे पर खाना बना रहीं रतन राजपूत

लॉकडाउन के बाद टीवी अभिनेत्री रतन राजपूत प्रदेश के एक गांव में फंस गयी हैं। इसी गांव में किसी फिल्म की शूटिंग के लिए वह आई थीं। गांव के माहौल में वह आजकल लकड़ी पर खाना बनाने का शौक पूरा कर रही हैं। रतन अपने फेसबुक पेज पर आकर रोज अलग-अलग खाना बनाती हैं और लोगों को गांव के परंपरागत किचन के तौर-तरीकों से अवगत कराती हैं। उनका कहना है कि ऐसे तरीकों से खुद के साथ दूसरों को भी खुश रखा जा सकता है। सोशल मीडिया के जरिये वह अपने प्रशंसकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी करती हैं। उनका कहना है कि इस मुश्किल दौर में हम सभी को खुश रहने के तरीके सीखने होंगे। इसी मकसद के साथ लॉकडाउन का समय काटना आसान हो रहा है।

कांति प्रकाश झा दे रहे योग के टिप्स

फिल्म अभिनेता कांति प्रकाश झा इस लॉकडाउन में लोगों को फिट रहने के टिप्स दे रहे हैं। रोज सुबह अपने फेसबुक पेज पर लाइव आकर योग करने और इसमें बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बता रहे हैं। वह बताते हैं कि अपने दिन की शुरुआत योग के साथ करते हैं। खुद खुश रहने के साथ ही दूसरों को भी सोशल मीडिया के जरिये खुश रखने की कोशिश करते हैं। कांति का कहना है कि खुश और स्वस्थ रहकर ही कोरोना जैसी बीमारी को मात दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.