जागरण संवाददाता, पटना: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के 14वें संस्करण का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया है। इसकी परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित कराई गई थी। बोर्ड की ओर से सीटीईटी और सीबीएसई की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए सीटीईटी की वेबसाइट: www.ctet.nic.in और सीबीएसई की वेबसाइट: www.cbse.nic.in की मदद ली जा सकती है। 

इतने लोगों ने प्रथम और द्वितीय पेपर में लिया था भाग

सीबीएसई के सचिव व सीटीईटी के निदेशक अनुराग त्रिपाठी ने कहा, सीटीईटी की परीक्षा के प्रथम पेपर में 12 लाख 47 हजार 217 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से चार लाख 14 हजार 798 सफल हुए हैं। वहीं, द्वितीय पेपर में 11 लाख चार हजार 454 परीक्षार्थी शाामिल हुए थे। इनमें से दो लाख 39 हजार 501 परीक्षार्थी सफल हुए हैं। परीक्षार्थी डिजिलॉकर से अंक पत्र प्राप्त कर सकते हैं। 

इस वेबसाइट देखें परिणाम

सीटीईटी की वेबसाइट : www.ctet.nic.in

सीबीएसई की वेबसाइट : www.cbse.nic.in

सीटीईटी में पटना ट्रेनिंग कॉलेज का शत प्रतिशत परिणाम

पटना ट्रेनिंग कॉलेज के छात्रों ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के 14वें संस्करण में बेहतर प्रदर्शन किया है। पटना ट्रेनिंग कॉलेज के काउंसिंल मेंबर रितेश सिंह राजा ने बताया कि जितने स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी सबके सब सफल हुए हैं। लगभग 50 छात्रों ने इस बार सीटीईटी दी थी। पटना ट्रेनिंग कॉलेज में सबसे ज्यादा अश्विनी कुमार का नंबर आया है। अश्विनी कुमार को 121 नंबर मिले हैं। दूसरे नंबर पर अभय 116 और 115 के साथ तीसरे पर गौरव कुमार हैं।  बताते चलें कि पिछले साल भी 60 में 57 छात्र ने सीटीईटी में क्वालीफाई ने किया था। इसलिए जिन छात्र का अंक ज्यादा था उन्होंने परीक्षा नहीं दी थी, इस बार 50 छात्र ने परीक्षा दी थीजिसमें सभी क्वालिफाई हो गए हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप