Move to Jagran APP

ऑर ब्लॉक में कारोबारी पर पिस्टल तान लूटा सवा लाख कैश व स्कूटी

बढ़ते अपराध को देखते हुए खुद डीजीपी आधी रात को थाने का मुआयना करने निकल रहे हैं। इसके बावजूद अपराधी बेलगाम हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 09:20 PM (IST)
ऑर ब्लॉक में कारोबारी पर पिस्टल तान लूटा सवा लाख कैश व स्कूटी
ऑर ब्लॉक में कारोबारी पर पिस्टल तान लूटा सवा लाख कैश व स्कूटी

पटना। बढ़ते अपराध को देखते हुए खुद डीजीपी आधी रात को थाने का मुआयना करने निकल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बदमाश दिनदहाड़े पुलिस को खुली चुनौती देते हुए शहर के पॉश इलाके में ही लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार की शाम करीब चार बजे सचिवालय थाना क्षेत्र के ऑर ब्लॉक के पास दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने मीठापुर से करबिगहिया की तरफ जा रहे सरसों तेल कारोबारी मुकेश कुमार की स्कूटी को ओवरटेक कर रोक लिया। बीच सड़क पर बदमाशों ने कारोबारी पर पिस्टल तान दी और उनकी स्कूटी सहित डेढ़ लाख कैश लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। सचिवालय पुलिस बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगालने में जुटी है। डीआइजी राजेश कुमार ने बताया कि जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी होगी।

loksabha election banner

: कारोबारी भागकर पहुंचा पुलिस चेकपोस्ट, नदारद थी पुलिस :

बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा निवासी मुकेश कुमार सरसों तेल के कारोबारी हैं। बुधवार की सुबह वह दुकानदारो से तकादा करने अपनी स्कूटी से मीठापुर की तरफ निकले थे। शाम करीब चार बजे उन्होंने मीठापुर से करीब सवा लाख कैश कलेक्शन किया और उसे स्कूटी की डिक्की में रखकर ऑर ब्लॉक के रास्ते करबिगहिया की तरफ जा रहे थे। ऑर ब्लॉक से वन-वे के रास्ते अभी वह नई बन रही सड़क पर पहुंचे ही थे कि एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उनकी स्कूटी को ओवरटेक पर रोक दिया। पीछे एक और बाइक पर दो बदमाश सवार थे। बेखौफ होकर बाइक सवार एक बदमाश नीचे उतरा, कमर से पिस्टल निकाली और सीधे कारोबारी मुकेश के पास पहुंचा। मुकेश अभी कुछ बोलते कि उसके पहले ही बदमाश ने उनपर पिस्टल तान दी। स्कूटी से नीचे उतरने को कहा। स्कूटी नहीं छोड़ने पर गोली मारने की धमकी देता है। डर से कारोबारी स्कूटी छोड़ किनारे खड़ा हो गया। इस दौरान दूसरी बाइक पर सवार एक बदमाश स्कूटी लेता है और फरार हो जाता है। फिर अन्य बदमाश भी भाग गए। बदमाशों को जाते देख कारोबारी वहां से गुजर रहे ऑटो चालकों से मदद मांगता है। लेकिन, कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। फिर वह भागकर कुछ दूरी पर बने पुलिस चेक पोस्ट पर पहुंचा। पुलिस चेकपोस्ट में कोई पुलिसकर्मी नहीं मिला।

: कारोबारी की शिकायत के आधा घंटे बाद निकली पुलिस :

हैरानी की बात यह थी कि जब कारोबारी भागकर सचिवालय थाने में पहुंचा तो उसे आधे घंटा तक थाने में ही बैठाए रखा गया। इसके बाद पुलिस थाने से बाहर आई। पुलिस उसे लेकर घटनास्थल पर गई। आसपास के लोगों से पूछताछ की। फिर घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित होटल चाणक्य गई। पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगालना शुरू किया। शाम करीब सात बजे तक पुलिस फुटेज खंगालती रही। फुटेज में दो बदमाश कारोबारी की स्कूटी लेकर भागते दिखे।

: हेलमेट पहने थे पिस्टल तानने वाला बदमाश :

कुछ दिन पूर्व एसएसपी गरिमा मलिक ने शहर के बीस स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए थे। वहां लगातार चेकिंग का निर्देश दिया गया था। ऑर ब्लॉक पर बने चेकपोस्ट पर भी पुलिस की तैनाती थी। लेकिन, एसएसपी का आदेश थाना पुलिस पर बेअसर दिखा। पीड़ित कारोबारी ने बताया कि स्कूटी के आगे पीछे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों में दो ने हेलमेट पहन रखा था। जिस बदमाश ने पिस्टल तानी थी वह हेलमेट लगाए हुए था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.