Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा में 166 पदों के लिए आज से करें आवेदन, एेसे करें अप्लाई

बिहार विधानसभा सचिवालय में आठ विभिन्न श्रेणियों में कुल 166 पदों पर बहाली के लिए आज से आप आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें ये खबर...

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 10:00 AM (IST)
बिहार विधानसभा में 166 पदों के लिए आज से करें आवेदन, एेसे करें अप्लाई
बिहार विधानसभा में 166 पदों के लिए आज से करें आवेदन, एेसे करें अप्लाई

पटना [जेएनएन]। बिहार विधानसभा में आठ विभिन्न श्रेणियों में 166 पदों पर बहाली के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर से स्वीकार किए जाएंगे। चालक के 14, पुस्तकालय परिचारी के सात, क्रम पत्र वितरक के 10, कार्यालय परिचारी के 90, कार्यालय परिचारी (दरबान) के नौ, कार्यालय परिचारी (सफाई) के 10, माली के 20 तथा फर्राश के छह पदों के लिए 22 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन विधानसभा की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से कर सकते हैं।

loksabha election banner

सभी पदों पर आवेदन के लिए मैट्रिक या उसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। वांछित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले आवेदक एक से अधिक पदों के लिए अभ्यर्थी हो सकते हैं। इसके लिए अलग-अलग ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने की जरूरत नहीं हैं। रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय संबंधित पदों के बगल में दिए गए बॉक्स में सही का चिह्न लगा देने से उस पद के लिए अभ्यर्थी समझे जाएंगे। 

जानकारी इस तरह है....

पद का नाम: ड्राईवर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट आदि

कुल खाली पद: कुल 166 पदों पर आवेदन मांगे हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो साथ ही एक मान्य ड्राइविंग लाइलेंस भी जरुरी है।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष रखी गई है।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेरिट के आधार पर होगा।

आवेदन की विधि: ऑनलाइन। 

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र जमा करने के लिए  बिहार विधान सभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट  http://vidhansabha.bih.nic.in/ पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेदन करें। साथ ही उस पर दी गई महत्वपूर्ण निर्देशों को पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन के बाद इसके प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लें।

बाकी की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://vidhansabha.bih.nic.in/Recruitment%20Advertisment.html  पर जाएं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.