Move to Jagran APP

Bharat Bandh: बिहार के कई जिलों में हिंसक झड़प, कई लोग घायल, अलर्ट रही पुलिस

CAA-NRC के खिलाफ गुरुवार को बहुजन क्रांति मोर्चा ने भारत बंद बुलाया था। इसे लेकर बिहार में कहीं-कहीं झड़प हुई। प्रभाव वाले इलाकों में वाहनों के परिचालन पर इसका असर पड़ा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 10:31 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 10:37 PM (IST)
Bharat Bandh: बिहार के कई जिलों में हिंसक झड़प, कई लोग घायल, अलर्ट रही पुलिस
Bharat Bandh: बिहार के कई जिलों में हिंसक झड़प, कई लोग घायल, अलर्ट रही पुलिस

पटना, जेएनएन। Bharat Bandh: CAA NRC के विरोध में वामदलों ने आज भारत बंद का आह्वान गुलाया था। इसे लेकर बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए थे। प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर नारेबाजी की व प्रदर्शन किया। बंद के दौरान बंद समर्थकों ने पत्थरबाजी भी की। सीतामढ़ी-बेतिया में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में आठ लोग जख्मी हो गए। 

loksabha election banner

बेतिया में दो गुटों में विवाद,  मीना बाजार में  भगदड़

शहर के मीना बाजार में बुधवार की दोपहर के बाद बंद समर्थक और दुकानदारों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। सूचना मिलते ही डीएम डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे, एसपी निताशा गुड़िया समेत कई अधिकारी मीना बाजार में पहुंचे। डीएम और एसपी ने स्वयं लाठी भांजी। इसके बाद उपद्रवी इधर उधर भाग गये। इसमें बाजार में लाखों की क्षति हुई है।

सीतामढ़ी में दो गुटों में हिंसक झड़प, आठ घायल, इलाके में तनाव

सीतामढ़ी जिले के बोखड़ा प्रखंड अंतर्गत भाउर इलाके में भारत बंद के दौरान बंद के समर्थन व विपक्ष में दो गुटों में हिंसक झड़प हुई। दोनों तरफ से मारपीट में आठ लोग जख्मी हुए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात बिगड़ता देख कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। पुपरी एसडीओ, डीएसपी, वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी बीडीओ, सीओ भी मौके पर पहुंच गए। बाद में मामला शांत हुआ।  

सिवान में पत्थरबाजी, पुलिस कर रही कैंप

सिवान के हुसैनगंज के हथौड़ा में एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन करने के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद कुछ देर के लिए पत्थरबाजी की गई। घटना की सूचना पर मुख्यालय से काफी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीओ और एसडीपीओ मौके पर पहुंचे, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। वहीं, शहर के बबुनिया मोड़ समीप ललन काम्प्लेक्स में बंद का विरोध करने पर पथराव किया गया।

पटना में भी वामपंथी दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। वहीं, पटना में बंद के समर्थन में जाप अध्यक्ष पप्पू यादव और हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी सड़क पर उतर गए थे। उन्‍होंने समर्थकों संग नारेबाजी व प्रदर्शन किया। बता दें कि वामदलों के आज के भारत बंद को 34 अन्य पार्टियों ने भी समर्थन दिया था। बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।

जिलों में रहा मिला-जुला असर

किशनगंज में भारत बंद के दौरान छत्तरगाछ में दुकानें बंद रहीं। किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क को भी छत्तरगाछ स्थित बैंक चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन को बाधित किया गया था। हालांकि खगड़िया में बंद का काेई खास असर नहीं रहा। इसी तरह, लखीसराय, बांका व जमुई में बंद बेअसर रहा। जीवन सामान्‍य रहा। 

 

मोतिहारी में भारत बंद का दिख रहा असर। सुबह से शहर का प्रधान पथ सूना पड़ा है। वहीं, युवकों ने भारत बंद के समर्थन में जुलूस निकाला और नारेबाजी की। भारत बंद के दौरान बेगूसराय में भी सड़क पर उतरे लोग। बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर आगजनी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.