Move to Jagran APP

ओएफएसएफ :: सीबीएसई विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन के बाद ही होगा एडमिशन

चयन सूची और वास्तविक अंक में अंतर होने पर बोर्ड को देनी होगी सूचना केवल बिहार बोर्ड के

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:52 PM (IST)
ओएफएसएफ :: सीबीएसई विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन के बाद ही होगा एडमिशन
ओएफएसएफ :: सीबीएसई विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन के बाद ही होगा एडमिशन

चयन सूची और वास्तविक अंक में अंतर होने पर बोर्ड को देनी होगी सूचना

loksabha election banner

केवल बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों के अंकपत्र का ही हुआ है वेरिफिकेशन

जागरण संवाददाता, पटना : स्नातक में नामांकन के मुद्दे पर बिहार बोर्ड ने सभी कॉलेजों को गुरुवार को एक महत्वपूर्ण पत्र जारी किया है। इसमें स्नातक प्रथम वर्ष में सीबीएसई और आइसीएसई के विद्यार्थियों के अंकपत्र और प्रमाणपत्र आदि का पूरी तरह से वेरिफिकेशन करने के बाद ही नामांकन लेने को कहा गया है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि बिहार बोर्ड के छात्रों के अंक का वेरिफकेशन हो चुका है। लेकिन, सीबीएसई और आइसीएसई के विद्यार्थी जो जानकारी पोर्टल पर दर्ज किए हैं, उसी के आधार पर चयन सूची में उनका नाम शामिल किया गया है। कॉलेजों को कहा गया है कि यदि चयन सूची और मूल अंक पत्र में अंतर हो, तो इसकी पूरी जांच पड़ताल करें। इसकी जानकारी बोर्ड को भी दें।

अंकों में अंतर के कारण नहीं लिया नामांकन

जेडी वीमेंस कॉलेज में कई छात्राओं के मूल और चयन सूची के अंक में अंतर होने के कारण नामांकन नहीं लिया। इसकी जानकारी कॉलेज के हेल्पडेस्क को भी दी गई। एडमिशन इंजार्च ने बताया बिहार बोर्ड से इस संबंध में मार्गदर्शन मांगा गया है। मार्गदर्शन मिलने के बाद नामांकन लिया जाएगा।

पाटलिपुत्र विवि के कॉलेजों में शुरू हुआ नामांकन

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ लिया। एएन कॉलेज में साइंस में 44 तथा आ‌र्ट्स में 56 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया। कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य प्रो. तपन कुमार शांडिल्य ने बताया कि शनिवार से शुल्क जमा करने के लिए विद्यार्थियों को चालान दिया जाएगा। जेडी वीमेंस कॉलेज में एडमिशन के लिए विषयवार तिथि जारी कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.