जमुई [आशुतोष कुमार सिंह]। बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में इस वर्ष भी  सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने राज्य स्तर पर शानदार सफलता अर्जित की है। इस विद्यालय से कला तथा विज्ञान संकाय में सात छात्र बेहतर नतीजे की बदौलत सूबे में टॉप टेन में शामिल रहने में सफल रहे। कला संकाय में सिमुलतल्ला की कुसुम 424 अंक हासिल कर बिहार टॉपर बनी हैं। 

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं की चर्चा परीक्षाफल घोषित होने से पूर्व ही शुरू हो गई थी और उस पर सबकी निगाहें टिकी थीं। ज्यों ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने पटना में परीक्षाफल जारी की, त्यों ही जमुई जिलेवासियों तथा सिमुलतला आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं व अभिभावक प्रसन्न हो उठे।
इस बार भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय ने टॉपर्स होने की परम्परा को कायम रखते हुए टॉप-टेन में जगह बनाई। इस बार सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कुल 48 छात्र-छात्राओं ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी जिनमें 19 छात्र तथा 29 छात्राएं शामिल थे।
36 छात्र साइंस संकाय, 04 आर्ट्स तथा कॉमर्स में 9 छात्र-छात्राएं इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे। 2017 में इंटर की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 52 छात्र-छात्रा शामिल हुए थे जिसमें 50 छात्र-छात्राएं डिस्ट्रिंक्शन माक्र्स से पास हुए थे। 

कहा-सिमुलतला स्कूल के प्राचार्य ने-

मुझे पूर्ण विश्वास था कि इस बार भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र बेहतर प्रदर्शन करते हुए इतिहास रचेंगे। परंतु अपेक्षा के अनुरूप परीक्षाफल नहीं आ सका है। सभी सफल छात्रों को शुभकामनाएं देता हूं। 

- डॉ. राजीव रंजन 

प्राचार्य, सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस