Move to Jagran APP

करबिगहिया रेलवे परिसर से हटेंगे चौड़े डिवाइडर

दानापुर मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर शनिवार को अधिकारियों की टीम के साथ पटना जंक्शन औचक निरीक्षण को पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 08:00 AM (IST)
करबिगहिया रेलवे परिसर से हटेंगे चौड़े डिवाइडर
करबिगहिया रेलवे परिसर से हटेंगे चौड़े डिवाइडर

पटना । दानापुर मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर शनिवार को अधिकारियों की टीम के साथ पटना जंक्शन के औचक निरीक्षण को पहुंचे। जंक्शन के करबिगहिया साइड पहुंचते ही उन्होंने वाहन पार्किंग में ढेर सारी अनियमितताएं देखीं। परिसर में बने बड़े और चौड़े डिवाइडरों से काफी जगह बर्बाद हो रही थी। उन्होंने सारे डिवाइडरों को हटाकर स्टील का रॉड लगाने को कहा। गंदगी को पूरी तरह से हटाने का निर्देश दिया। परिसर में गलत तरीके से पार्क की गई निगरानी के एक डीएसपी की गाड़ी पर 250 रुपये जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के पास बंद किए गए रास्ते का जबरन उपयोग किए जाने पर उन्होंने इसे पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया। जब करबिगहिया वेटिंग रूम की जांच करने पहुंचे तो देखा कि एसी चल रहा है और वहां कोई नहीं बैठा हुआ था। उन्होंने तत्काल एक पोर्टर को वहां बैठाने का निर्देश दिया। बीएमपी के जवानों का बरामदे पर कब्जा था। उन्होंने निर्देश दिया कि जवानों के जाते ही इस रास्ते को रेस्ट रूम के लिए ही उपयोग में लाया जाए। सारे प्लेटफॉर्म पर नाले व मेन हॉल की साफ-सफाई का निर्देश दिया। स्टेशन निदेशक के कमरे को ऊपर वाले फ्लोर पर स्थानांतरित करने को कहा। ऊपर के फूड प्लाजा को हटाकर वहां आरपीएफ के जवानों के रहने के लिए वेटिंग हॉल बनाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

इसके बाद डीआरएम आरक्षण काउंटर देखने पहुंच गए। वहां 28 काउंटर बनाए गए थे। डीआरएम ने खाली पड़े सारे काउंटरों को बंद करने का निर्देश दिया। 28 काउंटर की बजाय 16 ही काउंटर खोलने का निर्देश दिया। स्टेशन निदेशक को नियमित रूप से पूरे परिसर का एक बार मुआयना करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.