Move to Jagran APP

तैयारी छठ कीः बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने को बनेगा पुल, तीन लेयर में होगी बैरिकेडिंग Patna News

पटना में छठ की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसको लेकर प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल रोज शाम को बैठक कर रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 12:49 PM (IST)
तैयारी छठ कीः बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने को बनेगा पुल, तीन लेयर में होगी बैरिकेडिंग Patna News
तैयारी छठ कीः बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने को बनेगा पुल, तीन लेयर में होगी बैरिकेडिंग Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी के सभी छठ घाटों की बैरिकेडिंग तीन लेयर में होगी। ये निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने दिया है। सभी बैरिकेडिंग में जाली लगी होगी, ताकि बांस-बल्ले के नीचे से कोई बाहर न जा सके। साथ ही बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने के लिए पुल का निर्माण किया जाएगा।

prime article banner

आयुक्त संजय अग्रवाल ने निर्देश मंगलवार को छठ की समीक्षा बैठकके दौरान भवन निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल एवं पटना सिटी के कार्यपालक अभियंता को दिया है। सभी सेक्टरों में पांच वाच टावर बनाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। बैठक में छठ को लेकर विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के लिए भी कहा गया।

हर शाम करनी है छठ तैयारियों की समीक्षा

डीएम को हर शाम छठ की तैयारियों की समीक्षा करनी है। आयुक्त ने पेसू के महाप्रबंधक को घाट से लेकर एप्रोच पथ तक पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। पुलिस अधीक्षक यातायात को सेक्टर वाइज ट्राफिक तैयार कराने को कहा गया है।

पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता को बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने के लिए पुल निर्माण कराने का निर्देश दिया गया है। महेंद्रू घाट पर पीपा पुल बनाने के लिए भी कहा गया है। गंगा पथ के निर्माणाधीन पुल के एप्रोच पथ को सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तरह बंद करने को कहा गया है। सिविल सर्जन को प्रत्येक घाटों पर चिकित्सा शिविर लगाने के लिए निर्देशित किया है।  बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि, यातायात एसपी अमरकेश डी., नगर आयुक्त अमित कुमार पांडे, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.