पटना, जेएनएन। राजधानी के सभी छठ घाटों की बैरिकेडिंग तीन लेयर में होगी। ये निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने दिया है। सभी बैरिकेडिंग में जाली लगी होगी, ताकि बांस-बल्ले के नीचे से कोई बाहर न जा सके। साथ ही बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने के लिए पुल का निर्माण किया जाएगा।

आयुक्त संजय अग्रवाल ने निर्देश मंगलवार को छठ की समीक्षा बैठकके दौरान भवन निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल एवं पटना सिटी के कार्यपालक अभियंता को दिया है। सभी सेक्टरों में पांच वाच टावर बनाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। बैठक में छठ को लेकर विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के लिए भी कहा गया।

हर शाम करनी है छठ तैयारियों की समीक्षा

डीएम को हर शाम छठ की तैयारियों की समीक्षा करनी है। आयुक्त ने पेसू के महाप्रबंधक को घाट से लेकर एप्रोच पथ तक पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। पुलिस अधीक्षक यातायात को सेक्टर वाइज ट्राफिक तैयार कराने को कहा गया है।

पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता को बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट तक जाने के लिए पुल निर्माण कराने का निर्देश दिया गया है। महेंद्रू घाट पर पीपा पुल बनाने के लिए भी कहा गया है। गंगा पथ के निर्माणाधीन पुल के एप्रोच पथ को सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तरह बंद करने को कहा गया है। सिविल सर्जन को प्रत्येक घाटों पर चिकित्सा शिविर लगाने के लिए निर्देशित किया है।  बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि, यातायात एसपी अमरकेश डी., नगर आयुक्त अमित कुमार पांडे, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप