पटना [जेएनएन]। शादी के लिए दूल्हा जब जयमाल के लिए स्टेज पर पहुंचा तो दुल्हन अपनी सहेलियों के साथ शर्माती हुई स्टेज पर पहुंची लेकिन वह स्टेज पर दो दूल्हों को देखकर चकरा गई। दोनों दूल्हे दिखने में बिल्कुल एक जैसे थे, दुल्हन सोच में पड़ गई कि जयमाला वह किसके गले में डाले।

भागलपुर जिले के नरपतगंज के मधुरा दक्षिण पंचायत में हमशक्ल भाई की जोड़ी को जो भी देखता है सभी हैरान हो जाते हैं। हुबहू शक्ल, कदकाठी, हेयर स्टाइल के साथ पहनावा को लेकर कौन छोटा और कौन बड़ा देखकर लोग आश्चर्य में पड़ जाते हैं।

नौ मार्च को प्रवीण कुमार भगत की शादी सहरसा में तय हुई। शादी के दिन गाजे-बाजे से बरात दुल्हन के घर पहुंची। प्रवीण के साथ उसका जुड़वा भाई नवीन कुमार भी था। वरमाला के लिए जब दुल्हन के साथ उसकी सहेलियां आईं तो एक जैसे दो लोगों को देखकर असमंजस में पड़ गई।

जब सहेलियों ने दुल्हन को इस बारे में बताया तो उसने घूंघट से दोनों को देखा। जिसे देखकर उसकी भी आंखें फटी की फटी रह गई। जब उसे पता चला कि दूसरा लड़का दूल्हे का जुड़वा भाई है, तब जाकर वह आश्वस्त हुई।

दूल्हा का सबसे बड़े भाई अरविन्द भगत ने बताया कि उससे छोटा जुड़वा भाई है। दोनों के जन्म में केवल सात मिनट का अंतर है। लेकिन नवीन लंबे समय से दिल्ली में रहकर पढ़ाई करता था। इसके बाद वह वहीं कपड़े का थोक दुकान चला रहा है। वह प्रवीण की शादी में घर आया है।

अरविंद ने बताया कि उसका भाई लंबे समय के बाद घर लौटा था। इसलिए बहुत से सगे-परिवार के लोग भी उसे नहीं पहचानते थे। शादी के दौरान जब बारातियों ने देखा तो वह भी अचंभित रह गए। बरात जब सहरसा पहुंची तो बाकि लोग भी हैरान थे।

By Kajal Kumari