Move to Jagran APP

BPSC की परीक्षा संपन्न, पेपर लीक को ले हंगामा, पांच गिरफ्तार

बिहार के 390 केंद्रों पर रविवार को बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा हुई। परीक्षा में भी प्रश्नपत्र लीक की चर्चा है। हालांकि, प्रशासन ने इससे इंकार किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 Feb 2017 09:11 AM (IST)Updated: Sun, 12 Feb 2017 09:50 PM (IST)
BPSC की परीक्षा संपन्न, पेपर लीक को ले हंगामा, पांच गिरफ्तार
BPSC की परीक्षा संपन्न, पेपर लीक को ले हंगामा, पांच गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 60 से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) रविवार को सूबे के 390 परीक्षा केंद्रों पर हुई। परीक्षा के बाद पेपर लीक का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। घटना के बाद पुलिस ने पांच परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: BSSC घोटाला : AVN SCHOOL से लीक हुआ था प्रश्नपत्र, 6 और गिरफ्तार

बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव प्रभात कुमार ने दावा किया है कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी। परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षक व दंडाधिकारी के अलावा किसी अन्य को मोबाइल रखने की अनुमति नहीं दी गयी थी। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्रों की सघन तलाशी ली गयी।

परीक्षा केंद्रों पर छात्राओं की जांच के लिए महिला पुलिस बल की भी तैनाती की गयी थी। परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, कैल्कुलेटर और अन्य किसी तरह का कोई सामान लेकर परीक्षार्थी अन्दर न जा सके, इसके लिए सघन चेकिंग की गई। पुलिस बल के सहयोग से आस-पास के दुकानों पर भी नजर रखी जा रही थी।

इससे पहले सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच प्रश्नपत्र लाए गए और उन्हें केंद्राधीक्षक व दंडाधिकारी के सामने खोला गया। इसकी वीडियोग्राफी भी की गई।

पेपर लीक की होती रही चर्चा

दूसरी ओर परीक्षा शुरू होने के साथ ही पेपर लीक होने की भी चर्चा होती रही। पुलिस ने पटना के डीबीआर जालान हाईस्कूल केंद्र पर हंगामा कर रहे सूरज, राजीव, संदीप, कुंदन और शिवम नाम के पांच परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है। इन छात्रों का कहना है कि परीक्षा शुरू होने के मात्र 25 मिनट बाद ही प्रश्नपत्र खुलेआम मिल रहा था। दूसरी ओर अधिकारियों ने परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इंकार किया है।

यह भी पढ़ें: मांझी बोले, नीतीश पाक-साफ हैं तो BSSC SCAM की कराए CBI जांच

बिहार में परीक्षाओं में लगातार हो रहे प्रश्नपत्र लीक की घटना पर सरकार में शामिल राजद के विधायक भाई वीरेन्द्र ने भी निशाना साधा है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.